Toll Plaza: NHAI ने बढ़ाया टोल, आज से महंगा हो जाएगा इन सभी एक्सप्रेसवे पर सफर, जानें अभी

Avatar photo

By

Sanjay

Toll Plaza News: दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे पर सफर करने वालों को 1 अप्रैल यानी आज से पैसे चुकाने होंगे। NHAI ने गुरुग्राम से गुजरने वाले हाईवे और एक्सप्रेसवे के टोल प्लाजा पर दरें बढ़ाने की तैयारी कर ली है। एनएचएआई की ओर से सोहना हाईवे की नई टोल दरें जारी कर दी गई हैं।

दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे का टोल रेट मंगलवार देर रात या बुधवार को जारी किया जाएगा. दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे मैनेजर जयवर्धन सिंह के मुताबिक टोल दरें पांच फीसदी तक बढ़ेंगी. गुड़गांव की सीमा में दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर खेड़कीदौला,

गुरुग्राम-सोहना हाईवे पर गमडोज और दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे पर अलीपुर के बाद हिलालपुर में टोल प्लाजा हैं। खेड़कीदौला में दरों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। सोहना हाईवे पर कार से एक तरफ की यात्रा के लिए 115 रुपये का शुल्क लिया जाता है। जो अब बढ़कर 125 रुपये हो गया है।

दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे पर मौजूदा टोल दर में पांच फीसदी की बढ़ोतरी की जाएगी. एनएचएआई मैनेजर जयवर्धन सिंह के मुताबिक इस एक्सप्रेस-वे पर 5 फीसदी से ज्यादा बढ़ोतरी नहीं होगी. इस एक्सप्रेसवे पर अलग-अलग दूरी के लिए औसत टोल दर अलग-अलग है। फिलहाल अलीपुर से 228 किमी बड़कापारा तक औसतन 2.19 रुपये प्रति किमी टोल देना पड़ता है.

जयपुर-दौसा से भंडारराज तक जाने के लिए 181 किलोमीटर के लिए टोल 395 रुपये और औसतन 2.18 रुपये है. अलवर जाने के लिए पिनान तक 2.24 रुपए टैक्स वसूला जा रहा है। अलीपुर से खलीलपुर तक सबसे महंगा औसत टोल चुकाना पड़ता है. अलीपुर से 19.8 किमी आगे खलीलपुर तक औसतन 4.73 रुपये और 90 रुपये टोल वसूला जा रहा है.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App