इस दिग्गज नेता ने कहा राजनीति को अलविदा, अब होगी राजनीति में क्रांति, जाने पूरी जानकारी

Avatar photo

By

Business Desk

राजनीति: बीजेपी नेता डॉ. हर्ष वर्धन ने खुद को सक्रिय राजनीति से दूर कर लिया है. उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर यह जानकारी दी। उन्होंने संदेश में लिखा: तीस साल से अधिक के शानदार चुनावी करियर के बाद, जिसके दौरान मैंने सभी पांच विधानसभा और दो संसदीय चुनाव लड़े, मैंने पार्टी संगठन और में कई प्रतिष्ठित पदों पर काम किया है।

BJP नेता डॉ. हर्ष वर्धन

बीजेपी नेता डॉ. हर्ष वर्धन ने खुद को सक्रिय राजनीति से दूर कर लिया है. उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर यह जानकारी दी। ”तीस साल से अधिक के शानदार चुनावी करियर के बाद, जिस दौरान मैंने सभी पांच विधानसभा और दो संसदीय चुनाव लड़े, मैंने पार्टी संगठन और राज्य और केंद्र सरकारों में कई प्रतिष्ठित पदों पर काम किया है। , “उन्होंने संदेश में लिखा। वह चांदनी चौक से वर्तमान सांसद हैं।

पोस्ट में लिखा

उन्होंने पोस्ट में आगे लिखा, “पचास साल पहले जब मैंने गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करने की इच्छा के साथ जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज, कानपुर में एमबीबीएस में दाखिला लिया, तो मानव जाति की सेवा मेरा आदर्श वाक्य था। दिल से एक स्वयंसेवक, मैं हमेशा से रहा हूं।” कतार में अंतिम व्यक्ति की सेवा करने के प्रयास के दीन दयाल उपाध्याय के अंत्योदय दर्शन का गहरा प्रशंसक। मैं तत्कालीन आरएसएस नेतृत्व के आग्रह पर चुनावी मैदान में कूद गया।

मानव जाति के लंबे इतिहास में, केवल कुछ ही लोगों को महत्वपूर्ण समय में अपने लोगों की रक्षा करने का विशेषाधिकार दिया गया है! और मैं गर्व से दावा कर सकता हूं कि मैंने जिम्मेदारी से मुंह नहीं मोड़ा, बल्कि इसका स्वागत किया।

उन्होंने आगे कहा, “मुझे यह स्वीकार करना होगा कि मैं भारत के इतिहास में सबसे गतिशील प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के साथ मिलकर काम करना एक बड़ा सौभाग्य मानता हूं। राष्ट्र उनकी सत्ता में वापसी की कामना करता है। मैं अपना काम जारी रखूंगा।” तम्बाकू और मादक द्रव्यों के सेवन के खिलाफ, जलवायु परिवर्तन के खिलाफ और सरल और टिकाऊ जीवन शैली सिखाने के लिए। उन सभी को एक बड़ा सलाम जो चट्टान की तरह मेरे साथ खड़े थे जब मैंने कई चीजें करने की कोशिश की। पहली बार हासिल किया और एक पूर्ण राजनीतिक जीवन जीया

Business Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App