HomeभारतT20 World Cup 2022: टी-20 वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों ने रच डाले...

T20 World Cup 2022: टी-20 वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों ने रच डाले इतिहास, इस बल्लेबाज ने लगाया सबसे लंबा छक्का

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप खेला जा रहा है, जिसे लेकर हर किसी के चेहरे पर काफी रौनक दिखाई दे रही है। खिताब नाम करने को लेकर सभी टीमें एड़ी से चोटी तक जोर लगा रही हैं। न्यूजीलैंड को छोड़ दिया जाए तो अभी तक किसी भी टीम का सेमीफाइनल के लिए टिकट पक्का नहीं हुआ है। भारतीय टीम अगर 6 अक्टूबर को होने वाले मैच में जिम्बाब्वे को हरा देती है तो फिर सेमीफाइन में जगह पक्की हो जाएगी।

टूर्नामेंट में कई खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर फैंस का दिल जीत रहे हैं। कोई बल्लेबाजी में धमाल मचा रहा है तो कोई गेंदबाजी में कमाल करता दिख रहा है। मैच जीतने के लिए अलावा खिलाड़ियों में लंबे और ऊंचे छक्के मारने में भी प्रतिस्पर्धा दिखाई दे रही है। कुछ खिलाड़ियों ने बहुत नामी छक्के जड़े, जिनका लिस्ट में सबसे ऊपर नाम चल रहा है। ऐसे में आपको लंबे छक्के मारने वाले खिलाड़ियों के नाम जरूर जानने चाहिए। वैसे इस लिस्ट में सबसे ऊपर यूएई के जुनैद सिद्दकी का नाम है, जिन्होंने इस वर्ल्ड कप में 109 मीटर का छक्का जड़ शीर्ष स्थान कायम कर रखा है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान भले ही जीता, पर बाबर आजम के इस शर्मनाक काम से हर किसी को होना पड़ा शर्मिंदा, देखें वीडियो

  • इफ्तिखार दूसरे नंबर पर कायम

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी खिलाड़ी इफ्तिखार लंबे छक्के के मामले में दूसरे नंबर पर कायम हैं। इफ्तिखार अहमद ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में एक गगनचुंबी छक्का जड़ा। उन्होंने 16 वें ओवर के दौरान उन्होंने लुंगी एनगिडी की बॉल पर स्क्वेयर लेग के ऊपर से ऐसा करारा छक्का लगाया। इतना ही नहीं यह बॉल काफी देर तक हवा में रही।

ये छक्का इतना खतरनाक था कि इफ्तिखार के बल्ले से लगने के बाद बॉल काफी ऊंची चली गई। इफ्तिखार की यह पावर हिट देख क्रिकेटप्रेमियों में रोमांच भर गया। ये छक्का 106 मीटर का रहा। ये सुपर 12 में टी 20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट का अब तक का सबसे बड़ा छक्का था।

  • ओडियन स्मिथ का आयरलैंड के खिलाफ 106 मीटर का छक्का।
  • डेविड मिलर का भारत के खिलाफ 104 मीटर का छक्का।
RELATED ARTICLES

Most Popular