Train Accident : किस्मत कहें या चमत्कार! साबरमती-आगरा कैंट एक्सप्रेस और मालगाड़ी की टक्कर, यात्रियों का नहीं हुआ बाल भी बांका

Avatar photo

By

Priyanka Singh


नई दिल्ली। राजस्थान के अजमेर में एक ट्रेन और मालगाड़ी के बीच टक्कर होने के बाद वहां अफरातफरी मच गई। साबरमती-आगरा कैंट सुपरफास्ट एक्सप्रेस और मालगाड़ी के बीच अजमेर के मदार रेलवे स्टेशन के पास भिड़ंत होने की सूचना मिली। हादसे में ट्रेन के इंजन समेत 4 डिब्बे पटरी से उतर गए। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई यात्री घायल या हताहत नहीं हुआ।

कैसे हुआ हादसा

शुरुआती जांच में पता चला है कि एक ही ट्रैक पर दोनों ट्रेनों के आ जाने की वजह से यह हादसा हुआ। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। ट्रेन के लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया, लेकिन टक्कर टाल नहीं पाए।

क्या रही हादसे की वजह

हादसा सोमवार देर रात करीब 1 बजकर 10 मिनट पर हुआ। ट्रेन अजमेर रेलवे स्टेशन से 12:55 बजे निकली थी और कुछ किलोमीटर चलने के बाद यह हादसा हुआ। ट्रेन ट्रैक से डिरेल होने के बाद पटरी से काफी दूर पहुंच गई और इलेक्ट्रिक लाइन के लिए लगे खंभे को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

हादसे के बाद यात्रियों में मची खलबली

हादसे के समय ट्रेन में बैठे लोगों को जबरदस्त झटका लगा और सीटों पर सो रहे बच्चे, महिला और बुजुर्ग सीट से नीचे गिर गए। हादसे के बाद रेल अधिकारियों के देर से घटनास्थल पर पहुंचने पर यात्रियों ने नाराजगी भी जताई। हादसे के बाद यात्री पैदल ही शहर की ओर रवाना हो गए। जो यात्री ट्रेन के पास मौजूद थे उन्हें करीब 3:16 बजे ट्रेन के सुरक्षित कोच के साथ में बिठा कर अजमेर जंक्शन के लिए रवाना किया गया।

रेलवे का बयान:

एडीआरएम बलदेव राम ने बताया कि हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। ट्रैक को क्लियर कराने का काम किया जा रहा है। यात्रियों को सुरक्षित रूप से उनके गंतव्य तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। यह भी ध्यान देने योग्य है कि इस हादसे में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ, जो कि एक बड़ी राहत की बात है।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App