Royal Enfield: एक बार फिर चर्चा में आया रॉयल एनफील्ड का 1986 का बिल, जल्दी देखें कीमत

Avatar photo

By

Govind

Royal Enfield: आजकल ऑटो मार्केट में एक से बढ़कर एक फीचर्स वाली गाड़ियां उपलब्ध हैं। दोपहिया वाहनों में लोग हीरो, होंडा, यामाहा, बजाज जैसी कंपनियों की बाइक खरीदना पसंद करते हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब भारत की सड़कों पर सिर्फ एक बुलेट का राज था और वो थी रॉयल एनफील्ड।

शाही लोगों की शान कही जाने वाली रॉयल एनफील्ड को इसके क्लासिक डिजाइन और साउंड के लिए काफी पसंद किया जाता रहा है। कंपनी ने इस बाइक में ऐसे फीचर्स दिए थे कि इसकी स्पीड और अच्छी कस्टमर सर्विस के चलते लोग इस पर खूब भरोसा करते रहे। हैं।

रॉयल एनफील्ड बाइक्स हर आयु वर्ग की पहली पसंद बनी हुई है। इस बुलेट का लुक बेहद रॉयल है जिसकी वजह से लोग इसे खरीदने में गर्व महसूस करते हैं। 80 के दशक में आई इस बुलेट का एक बिल काफी वायरल हो रहा है।

बहुत कम लोग जानते होंगे कि आज जो बाइक 80 हजार से लेकर लाखों रुपये तक की कीमत में उपलब्ध हैं, साल 1986 में रॉयल एनफील्ड बाइक की कीमत एक बच्चे की पॉकेट मनी के बराबर हुआ करती थी, जिसका बिल यह इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

वायरल हो रहा यह बिल 80 के दशक की रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 का है, जिसकी कीमत देखकर लोग हैरान हैं।

प्रयुक्त रॉयल एनफील्ड 350 बाइक

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एनफील्ड बुलेट 350 का बिल 1986 के समय का है जिसमें इस बाइक की ऑन रोड कीमत महज 18,700 रुपये बताई गई है।

यह बिल संदीप ऑटो कंपनी ने पेश किया है. जो झारखंड में स्थित है. इस बाइक को उस समय एनफील्ड बुलेट के नाम से जाना जाता था।

उस समय भी लोग इस बुलेट को इसकी दमदार क्वालिटी और रॉयल लुक के कारण खरीदना पसंद करते थे और इसी वजह से इसका इस्तेमाल भारतीय सेना में सीमावर्ती इलाकों में गश्त के लिए किया जाता था।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App