PM नरेंद्र मोदी का बड़ा ऐलान, चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न… इन दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी जयंत की पार्टी

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली: पूर्व प्रधान मंत्री और किसानों के बड़े नेता चौधरी चरण सिंह को मरणोपरांत भारत रत्न – भारत का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार – से सम्मानित  करने का ऐलान किया है। यह घोषणा किसानों के ह्रदय में गहरी खुशी का संदेश लेकर आई है। चौधरी चरण सिंह के पोते, जयंत सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस फैसले के समर्थन में अपनी खुशी जाहिर की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री मोदी के ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा है – ‘दिल जीत लिया।’

पीएम मोदी जी ने ट्वीट किया कि चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है, जो उनके अतुलनीय योगदान को समर्पित है। हमारी सरकार का यह सौभाग्य है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है। चौधरी चरण सिंह ने किसानों के अधिकार और कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित किया। उन्होंने न केवल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में, बल्कि गृहमंत्री और विधायक के तौर पर भी राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हों या देश के गृहमंत्री और यहां तक कि एक विधायक के रूप में भी, उन्होंने हमेशा राष्ट्र निर्माण को गति प्रदान की। वे आपातकाल के विरोध में भी डटकर खड़े रहे। हमारे किसान भाई-बहनों के लिए उनका समर्पण भाव और इमरजेंसी के दौरान लोकतंत्र के लिए उनकी प्रतिबद्धता पूरे देश को प्रेरित करने वाली है।

चौधरी चरण सिंह के लिए भारत रत्न भाजपा और राष्ट्रीय लोक दल के बीच सीट-बंटवारे के समझौते की खबरों के बीच आया है – जिसकी स्थापना उनके बेटे ने की थी और अब इसका नेतृत्व उनके पोते जयंत चौधरी कर रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ, यह भी खबरें सामने आ रही है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जयंत चौधरी की राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में गठबंधन कर सकती है। खबरों के मुताबिक बीजेपी और रॉयल हासा के बीच सीटों का बंटवारा लगभग तय हो चुका है। सूत्रों का कहना है कि आरएलडी उत्तर प्रदेश में दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी जो कि बागपत और बिजनौर हैं।

इसके अलावा, उसे एक राज्यसभा सीट और यूपी विधान परिषद में एक एमएलसी पद भी मिलेगा। भाजपा ने 2014 और 2019 में दो बार बागपत निर्वाचन क्षेत्र जीता जब पार्टी के उम्मीदवार सत्यपाल सिंह ने दोनों बार अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों को हराया। सत्यपाल सिंह ने 2019 में जयंत चौधरी को हराया और 2014 में तत्कालीन रालोद प्रमुख अजीत सिंह को तीसरे स्थान पर धकेल दिया। भाजपा के भारतेंद्र सिंह ने 2014 में बिजनौर सीट जीती, लेकिन 2019 में वह इसे बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के मलूक नागर से हार गए।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App