Railway News: देश के इन रेलवे स्टेशन पर 20 रुपए में मिलेगा भरपेट खाना, देखें लिस्ट

Avatar photo

By

Sanjay

Railway News: ट्रेन से यात्रा करने वालों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। अब यात्रियों को बेहद कम कीमत पर खाना मिलेगा. इसका लाभ यात्रियों को स्टेशन पर ही मिलेगा। आपको बता दें कि रेलवे ने आईआरसीटीसी के साथ मिलकर देश के 100 स्टेशनों पर बजट भोजन की सुविधा उपलब्ध कराई है।

इसके तहत 20 रुपये और 50 रुपये में भरपेट भोजन उपलब्ध कराया जाता है. इस योजना को पिछले साल देश के 51 रेलवे स्टेशनों पर पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू किया गया था. इसके तहत 20 रुपये में सात पूड़ी, सूखी आलू की सब्जी और अचार दिया जाता है, जबकि 50 रुपये में पाव भाजी, मसाला डोसा, छोले-कुलचे, छोले-भटूरे, खिचड़ी, पोंगल, राजमा चावल और चना चावल दिया जाता है. यात्री ले सकते हैं इनमें से उनकी पसंद का कोई भी भोजन। तीन रुपये में 300 ग्राम पीने का पानी मिलता है.

कोच के पास ट्रॉली

योजना के तहत ट्रेन के उन डिब्बों के पास जहां जनरल बोगियां होती हैं वहां खाने की ट्रॉलियां खड़ी की जाती हैं. रेलवे का कहना है कि बजट खाना कोई भी खरीद सकता है लेकिन यह योजना केवल जनरल कोच के यात्रियों को ध्यान में रखकर चलाई जा रही है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App