प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की असम और अरुणाचल प्रदेश में 2-दिनी यात्रा: हाथी पर बैठकर उठाया आनंद - Times Bull

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की असम और अरुणाचल प्रदेश में 2-दिनी यात्रा: हाथी पर बैठकर उठाया आनंद

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। इस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम और अरुणाचल प्रदेश की दो-दिनी यात्रा पर हैं। आज सुबह, प्रधानमंत्री मोदी काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान पहुंचे, जहां उन्होंने हाथी पर सवारी करने के साथ ही पीएम मोदी ने जीप सफारी का भी लुफ्त उठाया।

उन्होंने आज सुबह लगभग 5 बजे काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान पहुंचा। नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने रात्रि आराम के बाद काजीरंगा जंगल सफारी पर पहुंचा।

प्रधानमंत्री का एकल अनोखा अनुभव

प्रधानमंत्री का पहला कदम, मिहिमुख क्षेत्र में सेंट्रल कोहोरा रेंज के भीतर हाथी पर चलना था, फिर उन्होंने वही रेंज के अंदर जीप सफारी पर भी जाया। प्रधानमंत्री के साथ पार्क निदेशक सोनाली घोष और अन्य वरिष्ठ वन अधिकारी भी थे।

लचित बोरफुकन की प्रतिमा का अनावरण

प्रधानमंत्री लचित बोरफुकन के ‘वीरता की प्रतिमा’ का अनावरण करेंगे, जो असम के आहोम साम्राज्य के शौर्यपूर्ण सेनापति थे, जिन्होंने मुघलों को हराया था। इस परियोजना में लचित और ताई-आहोम संग्रहालयों और 500 सीटों का अध्ययन भी शामिल है। यह पहल का उद्देश्य लचित बोरफुकन के शौर्य को याद करना है और उसकी विरासत के बारे में जागरूकता बढ़ाना है।

राष्ट्र के विकास के लिए उत्साह

इसके बाद, प्रधानमंत्री जोरहाट जिले में मेलेंग मेतेली पोथर में जाएंगे, जहां उन्होंने लगभग 18,000 करोड़ रुपये के केंद्रीय और राज्य परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखने का कार्य किया। प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य, तेल और गैस, रेलवे और आवास क्षेत्र में मजबूती देने वाले कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, राष्ट्र को समर्पित करने और उनके लिए आधारशिला रखने का कार्य किया।

इस अनोखे दौरे से जुड़े अपडेट्स और विकास के बारे में जानकारी के लिए जुड़े रहें। प्रधानमंत्री मोदी की यह यात्रा देश के विकास और पर्यटन में नई ऊर्जा का संकेत है।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App