PM नरेंद्र मोदी का बड़ा तोहफा, इतने करोड़ रुपये की लागत से चकाचक होगा ये रेलवे स्टेशन

Avatar photo

By

Govind

अमृत भारत मिशन के तहत गुरुग्राम रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण की आधारशिला कल दोपहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखी। आपकी जानकारी के लिए बता दें.

कि इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली जुड़े रहे. रेलवे स्टेशन परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह और विधायक सुधीर सिंगला भी मौजूद रहे.

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे भूमि विकास प्राधिकरण द्वारा गुरुग्राम रेलवे स्टेशन के अपग्रेडेशन का प्रस्ताव तैयार किया गया है. इसके तहत जीर्णोद्धार के बाद नागरिकों को विश्वस्तरीय सुविधाएं भी उपलब्ध करायी जायेगी.

नौ मंजिला इमारत का उन्नयन कार्य दो चरणों में पूरा किया जाएगा। जानकारी देते हुए बताया गया कि पहले चरण के काम पर करीब 295 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है. इसी तरह दूसरे चरण में होने वाले काम पर भी इतनी ही राशि खर्च की जा सकेगी.

रेलवे स्टेशन में दो एंट्री की जाएंगी. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत को लेकर भी चर्चा की.

इस दौरान उन्होंने कहा कि विकसित भारत युवाओं का देश होगा और युवाओं का सपना मोदी का संकल्प है. ये विकसित भारत की गारंटी है, अमृत भारत स्टेशन के तहत बने सभी रेलवे स्टेशन उस शहर की खासियत से परिचित कराने वाले हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App