HomeभारतUnlucky Plants: करोड़पति को भी मिनटों में सड़क पर ला देंगे ये...

Unlucky Plants: करोड़पति को भी मिनटों में सड़क पर ला देंगे ये अशुभ पौधे, तुरंत निकल फेंके, छीन लेंगे घर की खुशियां

Unlucky Plants: ज्यादातर लोग खूबसूरत बढ़ाने और हरियाली बनाए रखने के लिए घरों में पेड़ – पौधे लगाते हैं। ऐसी मान्यता है कि घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है, और घर में धन – धान्य की भी कमी नहीं रहती है। हालांकि सभी पौधों आपके लिए अच्छे साबित हो ये कोई जरुरी नहीं है। वास्तु की मानें तो कुछ पौधे ऐसे भी होते हैं, जिन्हें घर में लगाने से कंगाली छा जाती है। ये पौधे आपकी तरक्की को रोक देते हैं। इन पौधों को लगाने के बाद आपके घर में बुरी शक्तियों का आगमन हो जाता है। इतना ही नहीं इन पौधों के आगमन से आपका बसा-बसाया घर उजड़ जाता है। इसलिए ऐसे पौधों को घर में लगाने से बचाना चाहिए।

मेहंदी का पौधा
वास्तु शास्त्र के मुताबिक मेहंदी के पौधे को भूल से भी घर में नहीं लगाना चाहिए। इस पौधे में बुरी शक्तियों का वास होता है। इसे घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

कांटेदार पौधों

घर में गलती से भी कभी भी कांटेदार पौधों को नहीं लगाना चाहिए। इस पौधे को वास्तु में बेहद ही अशुभ माना गया है। इन पौधों को घर में रखने से आपसी रिश्तों में कड़वाहट आने लगती है। इसलिए गुलाब को छोड़कर ऐसे पौधों को कभी भी घर में नहीं लगाना चाहिए।

नींबू का पौधा
वास्तु के हिसाब से घर में नींबू के पौधे को बेहद ही अशुभ माना गया है। इससे वास्तु दोष पैदा हो सकता है। इस पौधे को घर में लगाने से परिवार के सदस्यों के बीच तनाव पैदा होने लगती है। इसलिए नींबू के पौधे को घर में लगाने से मना किया जाता है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

RELATED ARTICLES

Most Popular