IPL 2023 से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


ताजा खबरें पढ़ने के लिए Telegram join करें

Mughal Badshah: मुगल बादशाह ने मां से भी बनाए थे संबंध, जानिए बहन-बेटियों की क्यों नहीं की शादी

badshah

नई दिल्लीः मुगल शासकों का काला चिट्ठा जानकर आपके होश उड़ जाएंगे, क्योंकि भले ही इस सल्तनत के बादशाहओं को विकास और लोगों की उन्नति के लिए याद किया जाता है। कुछ लेखकों के मुताबिक मुगल शासकों की सच्चाई जानकर आपको आंखों के आगे अंधेरा छा जाएगा। भला ऐसा कौन राजा होगा, जो अपनी सगी मां, बहन और बेटी को भी हवस के लिए बिस्तर पर बुला ले।

Kajal Raghwani को बाहों में भरकर Pawan Singh ने तोड़ी रोमांस की सभी हदें, किसिंग सीन से मचा हड़कंप

जल्द ही लॉंच होने जा रहीं है माईलेज किंग Hero HF Deluxe, जाने क़ीमत

मात्र 17000 की कम क़ीमत पर घर ले जायें माईलेज किंग कहे जाने वाली Hero HF Deluxe, पढ़े पूरी जानकारी

आपको यह सुनकर बड़ा अजीबोगरीब लग रहा होगा, लेकिन यह 100 फीसदी सच है, क्योंकि कई किताबों में इसका दावा बड़े स्तर पर भी किया है। मुगल शासक अपनी बहन बेटियों की शादी नहीं करते थे, लेकिन क्या आपको इसके पीछे की वजह पता है। अगर नहीं पता तो फिर यह खबर आपको पूरी पढ़ने की जरूरत होगी, जिसे जानकर आपका दिल कांप उठेगा और कहेंगे कि उस समय क्या रिश्ते नाते और कायदे थे, जो मुगलों ने कुचलने में थोड़ी भी शर्म नहीं की।

अंधेरी रात में Aamrapali को बाहों में दबोच कर Nirahua ने लिया ऐसा चुम्मा की गाल हुआ लाले लाल, वीडियो देख मचा बवाल

बेडरूम में बंद होकर Kajal Raghwani तो कभी Aamrapli संग Nirahua ने मनाया सुहागरात, लिया ऐसा चुम्मा नकल गई चीख

बीच सड़क पर Nirahua से चिपक कर Aamrapli ने किया खूब रोमांस, वीडियो ने मचाया बवाल

इसे भी पढ़ेंः Aaj Ka Sone Ka Bhav: सोना के दाम ने हेलीकॉप्टर की तरह भरी उड़ान, फिर भी सस्ते में खरीदारी का ना गंवाएं आखिरी मौका

केवल 500 रूपये में सोलर पंप लगाकर मिलेगा फायदा, बिजली बिल से हो जाएं टेंशन फ्री

  • मुगल बादशाह इसलिए नहीं करते थे बहन-बेटियों की शादी

मुगल बादशाह अपनी बहन-बेटियों की शादी इसलिए नहीं करते थे जिसकी वजह आपको हैरान करने वाली है। कई राइटर्स ने लिखा कि बहन बेटियों के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए मुगल बादशाह शादी नहीं करते थे। इतना ही नहीं बहन-बेटी कुंवारी रहे और किसी से संबंध ना बनाए, जिसके लिए उन्हें कैद रखा जाता था।

बाहर घूमने की भी इजाजत नहीं होती थी, जिससे किसी पुरुष से बात नहीं कर सके। बहुत ऐसी बेटियां थी, जिनकी शादी नहीं होने और उन्हें अपनी रखैल बनाकर रखा। मुगल बेटियों के साथ यह एक नहीं बल्कि कई घटनाएं हुई हैं। बहन-बेटियो को हरम में जाने की भी इजाजत नहीं होती थी, क्योंकि किसी स्त्री से बात करें तो कहीं भेद ना खुल जाए।

  • हरम को बनाया था सेक्स करने का अड्ढा

मुगलों के कई ऐसे किस्से हैं, जो इंसानियत को शर्मसार करते हैं, जिसे जानकर आपका भी कलेजा हिल जाएगा। औरंगजेब के शाही दरबार के इतिहास में ऐसी कहानी है, जो सबकुछ मुगलों पर बताता है। भारत में अपनी बेटियों और बहनों का विवाह तक नहीं होने दिया। आप ही सोचिए संबंध बनाने का कोई इतना शौकीन हो सकता है। वैसे शादी ना करने की वजह इससे भी अलग बताई गई हैं, लेकिन कई किताबों में संबंध बनाने का दावा किया गया है।

  • शादी नहीं करने की एक वजह यह भी रही

कुछ इतिहासकारों के मुताबिक, मुगल साम्राज्य में ज्यादातर शासक मुगल थे। वह खुद भारतीय राजाओं से बड़ा समझते थे। इसलिए मुगल अपनी बेटी या बहन की शादी किसकी भारतीय राजा से करने पर उन्हे उनके सामने झुकना पड़ता जो मुगलों को कभी मंजूर नहीं होता था। इसलिए मुगल शासकों ने बहन-बेटियों की शादी ना करने का फैसला किया था।

जानकारी के लिए बता दें कि अकबर की पहले शादी रुकैया बेगम के साथ हुई थी। औलाद नहीं होने पर अकबर ने सलीमा सुलताना से निकाह कर लिया। फिर इसके अलावा अकबर की सभी बेटियों की शादियां उनके रिश्तेदारों से कर दी गई।

मुगलों में गद्दी को लेकर भाई ने भाई का कत्लेआम कर दिया था। ऐसे में रिश्तेदारी से अलग कहीं बहन-बेटी की शादी होने पर ये संघर्ष और बढ़ सकता था।

Share this Article
Exit mobile version