Monsoon Update: IMD की ताजा भविष्वाणी, होली पर गरजेंगे काले बादल और चमकेंगी बिजली, इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। देशभर में इन दिनों मौसम (Weather Update) का मिजाज बहुत ही तेजी से बदलता हुआ दिख रहा है। जहां एक तरफ राजधानी दिल्ली (Delhi Weather Forecast) में अभी से ही गर्मी ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए हैं, वहीं पहाड़ी इलाकों के साथ ही कुछ राज्यों में अभी बारिश, आंधी और तेज हवाओं ने तबाही मचाई हुई है।

बदलते मौसम के इतने रूप देखकर लोग भी परेशान होने लगा हैं। दिन में चिलचिलाती गर्मी और सुबह और शाम के वक्त गुलाबी सर्दी ने लोगों को कंफ्यूज कर रखा हुआ है। राजस्थान (Rajasthan Weather Update) की बात करें तो आगामी 7 दिन मौसम शुष्क रहना की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के न्यूनतम तापमान में लगभग 2°C तक कमी दर्ज की जा सकती है।

वहीं, दूसरी तरफ आईएमडी ने 26 मार्च तक देश के कई हिस्सों में आंधी और बिजली गिरने के साथ बारिश की भी भविष्यवाणी कर दी है। मौसम कार्यालय ने जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी की भविष्वाणी कर दी है।

वर्षा की भविष्यवाणी

मौसम विभाग ने 23 -26 मार्च के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में बिजली के साथ हल्की से बारिश की भविष्यवाणी की है। असम और मेघालय में 21-23 और 25 मार्च को भारी बारिश को देखते हुए नारंगी अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग ने 24 मार्च को पंजाब में और 24 मार्च को हरियाणा में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है।

बर्फबारी की भविष्यवाणी

आईएमडी ने 24 मार्च तक जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में हल्की बारिश/बर्फबारी और बिजली गिरने की भविष्यवाणी की है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

राजधानी दिल्ली में 23 से 25 मार्च के दौरान तेज हवाओं का सिलसिला देखने को मिल सकता है। इन दिनों दिल्ली के तापमान में लगातार ही बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। दिल्ली में गर्मी और तेज धूप की वजह से लोगों का बहुत ही बुरा हाल हो गया है। गर्मी की वजह से अभी से ही लोगों ने घर से निकलना बंद कर दिया है। जरा सोचिये मार्च के महीने में इतनी गर्मी पड़ रही है, तो फिर जून और जुलाई में क्या हाल होगा?

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App