Maruti's new Brezza to be launched soon, sunroof will get these cool features

Maruti Suzuki भारतीय बाजार में एक के बाद एक कार को लॉन्च कर रही है। Maruti Suzuki  ने हाल में भारत में भारत में अपनी सेकंड जेनरेशन सिलेरियो हैचबैक को लॉन्च किया है। इस हैचबैक की शुरुआती कीमत 4.99 लाख रुपये है। इसी कड़ी में कंपनी अपनी XL6, बलेनो, ऑल्टो, Ciaz और Ertiga MPV के भी अपडेटेड वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मारुति सुजुकी की जिस गाड़ी के अपडेट का ग्राहकों को सबसे ज्यादा इंतजार है, वह Vitara Brezza SUV है। कंपनी ब्रेजा के नेक्स्ट जेनरेशन की टेस्टिंग कर रही है और यह अगले साल तक मार्केट में लॉन्च हो सकता है।

नई Brezza में ये होगें बदलाव

रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी की नई ब्रेजा में नए Heatect प्लैटफॉर्म के साथ आएगी। इसके अलावा ब्रेजा 2022 के रियर और फ्रंट में कई कॉस्मेटिक बदलाव भी देखने को मिलेंगे। खास बात है कि नई ब्रेजा का इंटीरियर भी बिल्कुल नया होगा। इसमें नए डिजाइन के डैशबोर्ड के साथ नया सेंट्रल कंसोल और नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है। इतना ही नहीं, 2022 ब्रेजा SUV में हमें अपडेटेड टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी देखने को मिल सकता है। यह इन्फोटेनमेंट सिस्टम ऐपल कार प्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ आएगा और यह वॉइस रिकॉग्निशन फीचर से भी लैस होगा।

नई Brezza में मिलेगा सनरूफ

सनरूफ पसंद करने वाले कस्टमर्स को नई ब्रेजा पसंद आ सकती है। रिपोर्ट्स की मानें मारुति सुजुकी नई ब्रेजा में फैक्ट्री फिटेड इलेक्ट्रिक सनरूफ भी ऑफर कर सकती है। हो सकता है कि कंपनी सनरूफ को एसयूवी के टॉप-एंड वेरियंट में ही ऑफर करे। नई ब्रेजा में कनेक्टेड कार फीचर्स, वायरलेस चार्जिंग सिस्टम, नया एसी यूनिट, पावर्ड ORVMs, टॉप-एंड वेरियंट में 6 एयरबैग्स जैसे प्रीमियम फीचर भी देखने को मिल सकते हैं।

नई Brezza का CNG वेरियंट भी हो सकता है लॉन्च
अफवाह है कि कंपनी नई ब्रेजा में 1.5L K15B पेट्रोल इंजन ऑफर करने वाली है, जो 48V हाइब्रिड सिस्टम के साथ आएगा। एसयूवी का पेट्रोल इंजन 138Nm का टॉर्क और 103bhp की पावर देगा। कंपनी नई ब्रेजा को CNG वेरियंट में भी लॉन्च कर सकती है। यह 91bhp तक की पावर और 112Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। ट्रांसमिशन की बात करें तो यह 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में आ सकती है।

Recent Posts

CSJM से पढ़ा। सच्ची, जरूरी और काम की हर बात आप तक पहुंचाने की कोशिश। एक्सक्लूसिव...