Desi Jugaad: कतई देसी जुगाड़ लगाए हो चचा… साइकिल को बना डाला फर्राटेदार बाइक, जबरदस्त हॉर्न

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर आये दिन वायरल होते हुए कोई ना कोई वीडियो देखने को मिल ही जाता है, कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद हम दंग रह जाते हैं, तो कुछ ऐसे होते हैं, जिन्हें देखने के बाद हमारे मुंह से यहीं निकलता है इसे कहते हैं असली देसी जुगाड़।

भारतवासी अपने देसी जुगाड़ों के लिए दुनियाभर में जाने जाते हैं। भारत के लोग अपनी जरूरत के हिसाब से कोई ना कोई जुगाड़ तो निकाल ही लेते हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि भारत देश में जुगाड़ की कमी नहीं है।

यहा एक से बढ़कर एक जुगाडू इंसान आपको देखने को मिल जायेंगे। इस बीच सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर आप बोलेंगे हमारे देश में टैलेंट की कोई कमी नहीं है। वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे साइकिल में जुगाड़ लगाया गया है।

कतई देसी जुगाड़ लगाए हो चचा

इस साइकिल में आपको बाइक की हेडलाइट और सीट लगी हुई नजर आएगी। जिसपर एक बुजुर्ग आदमी बड़े ही आराम से बैठा हुआ नजर आ रहा है। इसके साइड में बाइक की तरह बॉक्स भी देखने को मिल रहा है, जिसमें जरुरी के सामान रखा गया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Agasti Muna (@1agastimuna)

 

इसी में बैटरी भी है, जिससे हॉर्न मारा जा रहा है। गाड़ी पर बैठे बुजुर्ग आदमी हॉर्न मारकर और लाइट जलाकर भी दिखाते हैं। वीडियो में आप देख सकते हैं कि इस साइकिल के पीछे नंबर प्लेट भी लगी हुई है।

वाह क्या दिमाग लगया है…

इस वीडियो को इंस्टाग्राम के @1agastimuna हैंडल पर शेयर किया गया है, जो अब इंटरनेट पर तेजी से वायरल होता हुआ देखने को मिल रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स बड़े ही मजेदार कमेंट भी करते हुए नजर आ रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा – ये टेक्नोलॉजी ओडिशा के बाहर नहीं चाहिए। तो दूसरे ने लिखा – HF Deluxe Pro Max😂😂 एक ने मजे लेते हुए पूछा – इंजन कहा है 😂

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App