अखिलेश यादव का बड़ा बयान- UP में होगा सपा और कांग्रेस का गठबंधन, विवाद जैसी कोई स्थिति नहीं

By

Daily Story

Loksabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में इंडिया अलायंस के दो प्रमुख दल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर अखिलेश यादव ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि यूपी में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन होगा. कोई विवाद नहीं हैं.

UP Politics: उत्तर प्रदेश कांग्रेस को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान सामने आया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में कोई अंतर नहीं है. उत्तर प्रदेश में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन होगा. उन्होंने कहा कि आज शाम तक सीटों की घोषणा हो सकती है. अखिलेश कहते हैं कि गठबंधन बनेगा और सब कुछ अच्छा ही होगा।

प्रियंका गांधी ने अखिलेश से की बात

वहीं, सूत्रों के मुताबिक, सीट बंटवारे के मुद्दे पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने अखिलेश यादव से बात की जिसके बाद दोनों पार्टियों के बीच सहमति बन गई. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस 16 से 18 सीटें जीत सकती है। किस तरह की बातचीत होगी, इसे लेकर एक-दो सीटों में असहमति है और शाम तक फैसला होने की उम्मीद है. जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी को अमरोहा, बिजनौर, सहारनपुर और झांसी जैसी सीटों पर जीत मिल सकती है. वहीं, बुलन्दशहर और मथुरा की सीटें समाजवादी पार्टी के खाते में जा सकती हैं।

सपा 31 सीटों पर प्रत्याशियों का कर चुकी है ऐलान

हम आपको बता दें कि अखिलेश यादव की टिप्पणी ऐसे वक्त आई है जब उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर तमाम तरह की आशंकाएं जताई जा रही थीं. समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में पांच और सीटें जीतने के लिए मंगलवार को उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की। समाजवादी पार्टी ने अब तक यूपी में 31 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

सपा पहले ही 30 जनवरी को उत्तर प्रदेश की 16 लोकसभा सीटों और 19 फरवरी को 11 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। कांग्रेस को 16 से 18 सीटें जीतने की उम्मीद है। बाकी सीटों पर समाजवादी पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी.

शिवपाल यादव को बदायूं से टिकट

मंगलवार को सपा ने जिन पांच सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की, उनमें से बदायूं से पूर्व घोषित धर्मेंद्र यादव की जगह शिवपाल सिंह यादव को टिकट दिया गया है। कैराना सीट से विधायक नाहिद हसन की बहन इकरा हसन कैराना लोकसभा सीट से उम्मीदवार हैं. इसके अलावा, बरेली से प्रवीण सिंह अरुण, हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत और वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल उम्मीदवार हैं।

Daily Story के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App