JEE Mains Result Out: JEE Mains के रिज़ल्ट का इंतजार कर रहे Aspirants के लिए बड़ी खबर

By

Career Desk

JEE mains की परीक्षा 24 जनवरी से 1 जनवरी 2024 तक कंडक्ट करवाई गई थी. सभी विद्यार्थी जी मेंस के रिजल्ट का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. इन विद्यार्थियों के लिए NTA की तरफ से रिजल्ट जारी होने का नोटिफिकेशन आ गया है. एनटीए ने जी मैंस की ऑफिशल वेबसाइट पर इसका रिजल्ट डाल दिया है. रिजल्ट किस वेबसाइट पर मिलेगा इसकी जानकारी भी हम आपको पूरी डिटेल में देने वाले हैं.


NTA ने की घोषणा

JEE Mainsकी परीक्षा 24, 27,29,30, 31जनवरी एवं 1 फरवरी को कंडक्ट करवाई गई थी. बहुत सारे विद्यार्थियों ने जेईई Mains का पेपर दिया था. अब इस परीक्षा का अंजाम आज के दिन NTA ने घोषित कर दिया है. 11 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने JEE Mains मैंस का पेपर दिया था. NTA तय की गई मार्किंग स्कीम के अनुसार रिजल्ट को घोषित कर दिया है.

Rules of Marking In JEE Mains

इससे पहले हम आपको यह बता देते हैं कि जेईई Mains की परीक्षा के अंक किस रूल के हिसाब से दिए गए हैं. सही प्रश्न होने पर चार अंक मिलेंगे एवं गलत प्रश्न होने पर एक नंबर काट लिया जाएगा.

How to Download Score Card of JEE Mains

जेईई Mains का Score Card डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना है.

Click here 👇

इसके बाद आपको स्कोर कार्ड डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक करना है. इसके बाद अपनी जरूरी इनफॉरमेशन इसमें भरकर आप अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

इस बात पर जरूर ध्यान दें

ध्यान देने वाली बात यह है कि NTA ने रिजल्ट जारी करने का लिंक दे दिया है. लेकिन सरवर मैं प्रॉब्लम होने के कारण अभी विद्यार्थी अपना रिजल्ट नहीं देख पा रहे हैं. आपको थोड़ा सा इंतजार करना होगा. यदि आपका रिजल्ट शो नहीं हो रहा है तो आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है.

Career Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram