Important news for SBI users! Link PAN and Aadhaar immediately, this is the last date

नई दिल्ली। SBI User PAN and Aadhaar link news. देश की सबसे बड़ी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने यूजर्स को अलर्ट किया है। बैंक ने बताया है कि जिन लोगों ने अभी तक अपना आधार कार्ड, पैन कार्ड के साथ लिंक नहीं किया तो वह जल्द से जल्द करवा लें। वहीं, जिन यूजर्स ने पहले से ही PAN और Aadhaar कार्ड को लिंक करवा रखा तो उन्हें इसमें रियायत दी जा सकती है।

SBI ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी दी है। SBI ने ट्वीट करते हुए कहा है कि हम अपने ग्राहकों को परेशानी से दूर रखने और बैंकिंग सर्विस में किसी भी प्रकार की रुकावट से बचने के लिए PAN कार्ड को Aadhaar से लिंक करने की सलाह देते हैं। SBI ने यूजर्स को अलर्ट किया है कि अगर PAN कार्ड और Aadhaar कार्ड को लिंक नहीं किया गया तो PAN कार्ड को निष्क्रिय कर दिया जाएगा। ऐसा होने के बाद किसी भी ट्रांजेक्शन के लिए इसका इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा।

PAN और Aadhaar कार्ड को लिंक करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर, 2021 तय की गई है। तो ऐसे में आपको यह काम करने के लिए काफी समय है। PAN और Aadhaar कार्ड को जल्द से जल्द लिंक करने के लिए SBI यूजर्स नए आईटी पोर्टल https://www।incometax।gov।in/iec/foportal/ पर जा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इसका तरीका।

How to link aadhaar with pan नए आईटी पोर्टल से PAN और Aadhaar को कैसे करें लिंक:

  • सबसे पहले आपको IT के नए पोर्टल पर जाना होगा। इसका लिंक https://www।incometax।gov।in/iec/foportal/ है।
  • अब होमपेज पर नीचे स्क्रॉल कीजिए और Link Aadhaar ऑप्शन पर क्लिक कीजिए। या फिर आप डायरेक्ट https://eportal।incometax।gov।in/iec/foservices/#/pre-login/bl-link-aadhaar लिंक पर भी जा सकते हैं।
  • अब आपको PAN, Aadhaar नंबर, Aadhaar पर दर्ज नाम और 10 डिजिट का मोबाइल नंबर समेत कुछ जानकारी दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।
  • उसके बाद आपको ‘I Have Only Year Of Birth In Aadhaar Card’ और ‘I Agree To Validate My Aadhaar Details’ को चेक करना होगा।
  • इसके बाद आपको Link Aadhaar ऑप्शन पर क्लिक कर देना होगा। बस आपका काम हो जाएगा।
यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts