अगर आपको भी जाना है शादी के लिए साड़ियां खरीदने, तो इन बात तो कर रख ध्यान

Avatar photo

By

Sanjay

इसमें कोई शक नहीं कि पारंपरिक अवसरों के लिए साड़ी सबसे अच्छा विकल्प है। ये लगभग हर तरह के बॉडी शेप पर अच्छे लगते हैं। साड़ी में परफेक्ट लुक और फिगर पाने के लिए उसे सही तरीके से पहनना बहुत जरूरी है,

जो एक मुश्किल काम है और इसी वजह से कई बार शादी या ऐसे किसी फंक्शन में साड़ी कैरी नहीं कर पाती हैं, फिर चाहे करना चाहता है। ऐसी चुनौतियों को देखते हुए बाजार में अब प्री-स्टिच्ड साड़ियों का विकल्प उपलब्ध है। इन्हें रेडी-टू-वियर और प्री-ड्रेप्ड साड़ियों के रूप में भी जाना जाता है।

प्री-स्टिच्ड साड़ियों को बांधना बहुत आसान होता है और आप इन्हें बिना किसी की मदद के पहन सकती हैं। प्लीट्स से लेकर पल्लू तक सबकुछ रेडीमेड है. अगर आप भी ऐसी साड़ी खरीदने की सोच रही हैं तो कुछ खास बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। आइए जानते हैं इसके बारे में.

अवसर के अनुसार चुनें

जब भी आप साड़ी खरीदें तो आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए। चाहे वह शादी हो, सालगिरह हो, त्यौहार हो या कोई अन्य ऐसा अवसर हो। पहनने के लिए तैयार साड़ियों की खरीदारी के लिए यह पहली युक्ति है। रात के फंक्शन के लिए गहरे रंग की और थोड़ी चमकदार साड़ी चुनें, जबकि दिन के फंक्शन के लिए हल्की और थोड़ी रंगीन साड़ी चुनें।

पल्लू की लंबाई पर ध्यान दें

रेडी टू वियर साड़ियों का पल्लू पहले से ही सेट होता है, इसलिए एक बार इसे ट्राई करके देख लें कि इसकी लंबाई सही है या नहीं। कमर से ऊपर का पल्लू बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है। पल्लू की लंबाई घुटने तक या घुटने से एक इंच ऊपर या नीचे हो सकती है। आजकल महिलाएं फर्श पर लटकने वाला पल्लू भी कैरी कर रही हैं, लेकिन यह देखने में तो अच्छा लगता है लेकिन आरामदायक नहीं होता। इसलिए सामान्य पल्लू ही लें।

कृपया आकार की जांच करें

रेडी टू वियर साड़ियों का ट्रायल भी अन्य कपड़ों की तरह ही जरूरी है। अगर कमर का साइज सही नहीं होगा तो ये साड़ियां न तो अच्छी लगेंगी और न ही आप इन्हें पहनने में सहज मसूस करेंगी।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App