10+2 पास अभ्यर्थी को भारतीय तटरक्षक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, यहां जरुरी डीटेल्स जान करें आवेदन

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: ICG Navik Recruitment 2024. देश में सेना और पुलिस जैसे डिपार्टमेंट में भर्ती होने का युवाओं में अलग ही लेवल का जज्बा रहा है, जिससे अगर आप इन दिनों  भारतीय तटरक्षक (ICG Navik Recruitment 2024)  में भर्ती का इंतजार कर रहे हैं, तो आप के लिए बड़ा मौका मिल रहा है। दरअसल  भारतीय तटरक्षक  ने कई पदों के लिए भर्तियां निकाल दी है, जिससे यहां पर फीस, अप्लाई करने का तरीका, भर्ती प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया व आवेदन करने से जरुरी जानकारी को पढ़ कर आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे कैडिडेंट को भारतीय तटरक्ष (आईसीजी) में सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं, तो यहां पर भारतीय तटरक्षक (आईसीजी) (ICG Recruitment 2024) बड़ा मौका दे रहा है। जारी किए गए नोटिफिकेशन में कैडिडेंट तक अप्लाई कर सकते हैं।

ICG Navik Recruitment 2024 में पद का नाम और संख्या

दरअसल भारतीय तटरक्षक भर्ती के जारी किए गए नोटिफिकेशन में बताया गया हैं कि इस भर्ती अभियान के तहत कुल 260 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन होगा।
किया जाएगा।

ICG Navik Recruitment 2024 के लिए आयु सीमा

भारतीय तटरक्षक नाविक भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 18 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

ICG Navik Recruitment 2024 के लिए जरुरी योग्यता

इस इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती में 10+2 पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जिसके साथ ही 12वीं के फिजिक्स और मैथ्स भी होना चाहिए। हालांकि ज्यादा जानकारी के लिए यहां पर क्लिक करें नोटिफिकेशन को जरुर पढ़ें।

ICG Navik Recruitment 2024 आवेदन शुल्क

अगर कोई ICG Navik Recruitment 2024 के लिए आवेदन करना चाहता हैं, तो आप को बता दें कि एससी, एसटी को छोड़कर सभी वर्ग के अभ्यर्थियों को 300 रुपए देने होंगे।

ICG Navik Recruitment 2024 के लिए जरुरी डेट्स
इंडियन नाविक की इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया दो दिन बाद 13 फरवरी 2024 से शुरू है और आवेदन की अंतिम तिथि 27 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ICG Navik Recruitment 2024 में ऐसे करें आवेदन

दरअसल आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो भारतीय तटरक्षक की इस वैकेंसी में आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.cdac.in पर जाकर आवेदन फॉर्म भरे जा सकेंगे

 

 

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App