Homeभारतघर पर इस तरह मिनटों में बनाएं स्वादिष्ट लच्छा रबड़ी, हर कोई...

घर पर इस तरह मिनटों में बनाएं स्वादिष्ट लच्छा रबड़ी, हर कोई पूछेगा रेसिपी

नई दिल्ली। जब कभी भी हम बाहर बेकरी आइटम ट्राई करते हैं जैसे केक, कुकीज़, पेस्ट्री तो अक्सर हमें उसे घर में बनाकर खाने की इच्छा होती है। इन्हें घर में बनाना भी बहुत आसान होता है इन्हें छोटी-छोटी चीजों के साथ मिलाकर बनाने से ये और ज्यादा स्वादिष्ट होता है। ऐसे में आज हम आज के इस आर्टिकल में आपको कुकीज की रेसिपी बताने वाले हैं जिसे ध्यान में रख कर आप मार्केट जैसी परफैक्ट सॉफ्ट कुकीज़ बना सकते है और इस रेसिपी से कुकीज़ सॉफ्ट और स्वादिष्ट बनेगी। इसके लिए आपको इन खास बातों का खास ध्यान रखना है, जिससे आपका कुकीज़ एकदम परफेक्ट बने।

इसे भी पढ़ें: किसान हुए मालामाल, किस्त की राशि 2,000 से बढ़कर हुई इतने हजार रुपये, जल्द पढ़ें

ज्यादा बेक ना करें
जब भी कुकीज बनाते है उसे अच्छे से बैक करना है लेकिन अगर कुकीज़ को सॉफ्ट बनाना चाहते हैं तो उसे ज्यादा देर तक बेक ना करें। ओवर बेक करने से कुकीज़ हार्ड हो जाते हैं और खाने में अच्छे नहीं लगते हैं।

कुकीज़ को मोटा बनाएं

जब भी आप कुकीज़ बनाते हैं तो सॉफ्ट नहीं बनती है इसलिए जब भी कुकीज़ बनाए तो बैटर को हमेशा मोटा रखना चाहिए इससे कुकीज़ सॉफ्ट और स्वादिष्ट बनती है। आप चाहे तो बैक करने से पहले इसे फ्रीज में भी रख सकते हैं। इससे बटर ठंडा हो जाता है और जम जाता है पिर कुकीज़ सॉफ्ट बनता है।

कॉर्नस्टार्च का इस्तेमाल करें

आपको बैटर में कॉर्न स्टार्च मिलाना चाहिए। इससे कुकीज़ सॉफ्ट बनती है और स्वदा भी बहुत अच्छा आता है।

सही मात्रा में सामग्री की इस्तेमाल करें

जब कभी भी हम यूट्यूब वीडियो या कॉन्टेंट पढ़कर कुकीज़ बनाते हैं तब हमें उसके सामग्री का खास ध्यान रखना चाहिए क्योंकि जब यह कम ज्यादा होता है तो कुकीज़ सॉफ्ट और स्वादिष्ट नहीं बनता है। इसलिए सामग्री का विशेष ध्यान रखकर नापतोल कर ही बनाएं।

RELATED ARTICLES

Most Popular