Greenfield Expressway: इस जगह बन रहा है 600KM लंबा ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे, इन जिलों को होगा फायदा

Avatar photo

By

Govind

Greenfield Expressway: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण जल्द ही आगामी वाराणसी-कोलकाता एक्सप्रेसवे के लिए स्वीकृत कोड नाम NH319B का निर्माण शुरू करेगा। इसके शुरू होने के बाद वाराणसी से कोलकाता के बीच की दूरी महज सात घंटे में तय की जा सकेगी।

यह एक्सप्रेसवे बिहार और झारखंड जैसे राज्यों से गुजरते हुए क्षेत्र के कई अन्य शहरों को जोड़ेगा। एक्सप्रेसवे NH19 का एक विकल्प प्रदान करेगा, जो वर्तमान में वाराणसी और कोलकाता के बीच प्रमुख राजमार्ग के रूप में कार्य करता है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.

वाराणसी-कोलकाता एक्सप्रेसवे को NH319B के रूप में अधिसूचित किया गया है। इसे लेकर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने कहा है कि 610 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे पुरिलिया जिले के माध्यम से पश्चिम बंगाल में प्रवेश करने से पहले बिहार और झारखंड के चार-चार जिलों को जोड़ेगा।

परियोजना पर काम कर रहे आरसीडी इंजीनियरों में से एक ने कहा कि एनएचएआई द्वारा विशिष्ट पहचान दिए जाने के बाद भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया में तेजी आएगी।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App