Farmer Protest Update: नोएडावासियों, आज घर से निकलने से पहले पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी, नहीं तो पड़ सकता है रोड़ा!

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। यदि आप नोएडा में रहते हैं और आप अगर आज यानी 21 फरवरी (Farmer Protest Update) को घर से निकलने की योजना बना रहे हैं तो पुलिस कमिश्नरी द्वारा दी गई ट्रैफिक एडवाइजरी जरूर पढ़ लें, नहीं तो आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल, 21 फरवरी को भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) अपनी मांगों को लेकर पैदल मार्च करेगा।

किसान मार्च किस रास्ते से गुजरेगा?

भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के ट्रैक्टर/निजी वाहनों से अलग-अलग जगहों से आने का और नॉलेज मेट्रो स्टेशन पर इकट्ठा होने का प्रस्ताव है और एक्सपोर्टमार्ट राउंडअबाउट, बाड़ा राउंडअबाउट, शारदा राउंडअबाउट, एलजी राउंडअबाउट से माउसर बियर राउंडअबाउट और माउसर बियर राउंडअबाउट से कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च करेगा।

किन रास्तों पर हो सकता है ट्रैफिक डायवर्जन?

ऐसी स्थिति में जरूरत पड़ने पर गलगोतिया कट, परी चौक, एलजी राउंडअबाउट, माउसर बियर राउंडअबाउट, दुर्गा टॉकीज राउंडअबाउट और सूरजपुर चौक से ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा।

वैकल्पिक रास्ते

  • गलगोतिया कट से एलजी की ओर जाने वाला यातायात एक्सपोर्टमार्ट राउंडअबाउट के रास्ते गलगोतिया कट से परी चौक के रास्ते जा सकेगा।
  • आईएफएस विला राउंडअबाउट से एलजी की ओर एक्सपोर्टमार्ट राउंडअबाउट के रास्ते जाने वाला यातायात पी-03 राउंडअबाउट के रास्ते परी चौक से जा सकेगा।
  • एलजी राउंडअबाउट से नॉलेज पार्क होते हुए एक्सपोर्ट राउंडअबाउट जाने वाला यातायात एलजी राउंडअबाउट से परी चौक से जा सकेगा।
  • सूरजपुर से परी चौक की ओर जाने वाला यातायात सूरजपुर से तिलपता राउंडअबाउट के रास्ते 130 मीटर के रास्ते से जा सकेगा।
  • परी चौक से सूरजपुर की ओर जाने वाला यातायात अल्फा कमर्शियल राउंडअबाउट से 130 मीटर के रास्ते से गुजर सकेगा।

आपातकालीन सेवाओं को होगा प्राथमिकता

ट्रैफिक डायवर्जन के दौरान आपातकालीन सेवाओं को सुरक्षित रूप से गुजरने दिया जाएगा। असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें और ट्रैफिक की दिक्कत होने पर ट्रैफिक हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं। यह जानकारी पुलिस कमिश्नरी गौतम बुद्ध नगर के मीडिया सेल द्वारा दी गई है।

हरियाणा और पंजाब में भी इंटरनेट बंद

हरियाणा के अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा इन 7 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। अब सरकार ने इसे 21 फरवरी की रात तक बढ़ा दिया है। वहीं, पंजाब के भटिंडा, मानसा, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब और संगरूर इन 7 जिलों में भी इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App