Kisan Andolan: किसानों ने किया लाठी-डंडों से हमला, मिर्च पाउडर डाल जलाई पराली….तीन पुलिसकर्मियों की मौत

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। ‘दिल्ली चलो’ आंदोलन के तहत पंजाब-हरियाणा सीमा पर खनौरी बॉर्डर पर हुए झड़प में एक प्रदर्शनकारी के शहीद होने और करीब 12 पुलिसकर्मी घायल होने के बाद बुधवार को दो दिन के लिए मार्च स्थगित कर दिया गया था। लेकिन अब हरियाणा पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों को लेकर बड़ा दावा किया है।

किसानों ने किया लाठी-डंडों से हमला

हरियाणा पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारी किसानों ने लाठी-डंडों से पुलिसकर्मियों पर हमला किया। एक अधिकारी ने बताया कि डेटा सिंह-खनौरी सीमा पर ‘दिल्ली चलो’ मार्च के दौरान प्रदर्शनकारी किसानों और हरियाणा पुलिस के बीच झड़प के बाद कम से कम 12 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

सांस लेने में परेशानी, दृश्यता की समस्या

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, हरियाणा पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोशल मीडिया हैंडल ‘Gave’ पर एक वीडियो संदेश में कहा, “प्रदर्शनकारियों ने जलाए गए पराली से निकलने वाले जहरीले धुएं की वजह से वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को सांस लेने में तकलीफ हुई और दृश्यता की समस्या का सामना करना पड़ा।”

उन्होंने कहा, “हम प्रदर्शनकारियों को ऐसी गतिविधियों का सहारा लेने से हतोत्साहित करते हैं। जहरीला धुआं न केवल क्षेत्र में दृश्यता कम करता है, बल्कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिसकर्मियों के प्रयासों में भी बाधा डालता है। यह दोनों पक्षों के लिए खतरा पैदा करता है और दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना की संभावना को भी बढ़ाता है।”

कानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील

अधिकारी ने आगे कहा, “हरियाणा पुलिस प्रदर्शनकारियों से कानून व्यवस्था बनाए रखने और शांति बनाए रखने में हमारा सहयोग करने की अपील करती है।”

बता दें कि इससे पहले दिन में हरियाणा पुलिस के सब-इंस्पेक्टर विजय कुमार, जो किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च के प्रभारी थे, को मार्च के बाद टोहाना बॉर्डर पर तैनात किया गया था, उनकी तबीयत बिगड़ने से उनका निधन हो गया।

तीन पुलिसकर्मियों की मौत:

हरियाणा पुलिस ने अपने X हैंडल पर पोस्ट किया और कहा, “हरियाणा पुलिस के सब इंस्पेक्टर विजय कुमार का देर शाम निधन हो गया। विजय कुमार को किसान आंदोलन के दौरान टोहाना बॉर्डर पर तैनात किया गया था। ड्यूटी के दौरान अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई, आंदोलन में अब तक तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है। पुलिस महानिदेशक ने दुख व्यक्त किया।”

 

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App