कर दिया है बिजली का बिल जमा तो भी हो जाए अलर्ट, ऐसे हो रहे बैंक खाता खाली!

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Forgery in the name of Electricity Bill. आजकल की इस तकनीक युग में फ्रॉड अलग-अलग तरीके सामने आते रहते हैं। तो वही इन दिनों बिजली विभाग के कर्मचारी बनाकर फर्जी तरीके से कॉल और मैसेज का बिल जमा करने का निर्देश देने के मामले सामने आ रहे हैं जी हां आपने सही पढ़ा है। आप भी अलर्ट हो जाएं नहीं तो बैंक खाता आप का खाली हो सकता है। अपने आसपास के लोगों को सावधान कर दें नहीं तो बड़ा नुकसान हो सकता है।

इन दिनों फ्रॉड करने वाले लोगों को आसानी से फोन कॉल और एसएमएस के लिए फोन नंबर मिल जाते हैं, यही वजह है कि लोगों को बेवजह परेशान किया जाता रहता है। तो वही फ्रॉड करने वालों को डाटा मिल जाता है। जिससे सीधे-साधे लोगों को ऐसा शिकार बनाते रहते है,जो कोई सरकारी काम के लिए कहते हैं, तो लोग इनक झांसे में आ जाते है।

बिजली विभाग के फर्जी कॉल से हो जाएं अलर्ट

वही अब इन दिनों बिजली विभाग के फर्जी कर्मचारी बनकर फ्रॉड करने वाले कॉल और मैसेज कर बिल जमा करने का निर्देश दे रहे हैं। अगर कॉल उठाने वाला व्यक्ति इस बात से इनकार करता है तो व्हाट्सएप पर कनेक्शन काटने की धमकी भी दी जा रही है ऐसे में आप भी अलर्ट हो जाए।

बिलजी उपभोक्ताओं को आ रहे ऐसे फर्जी कॉल

खबरों में बताया जा रहा हैं कि गोरखपुर जोन के उपभोक्ताओं को पिछले 12 दिनों से पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड का कर्मचारी बनकर फर्जी तरीके से कॉल और मैसेज आ रहे है, जिससे कहा जा रहा हैं कि जल्द से आफना बकाया बिल जमा करें नहीं तो परेशानी हो जाएगी।

तो वही यहां तक उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप कर कनेक्शन काटने की धमकी दी जा रही है। फ्रॉड करने वाले ऐसे लोग। झांसे में आने वाले उपभोक्ताओं को व्हाट्सएप पर एक लिंक भेजे रहे है, जिससे पैसे की मांग कर रहे है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow