Debit Card: क्या आपको पता है SBI ATM से आप एक बार में कितने रुपए निकाल सकते हैं, जानें अभी

Avatar photo

By

Sanjay


Debit Card: डिजिटल बैंकिंग के जमाने में ज्यादातर काम ऑनलाइन ही होते हैं। हालाँकि, कई तरह की जरूरतों के लिए नकदी की आवश्यकता होती है।

ऐसे में एटीएम से पैसे निकालने पड़ते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप एक एटीएम मशीन से एक दिन में कितने पैसे निकाल सकते हैं?

इसे लेकर अलग-अलग बैंकों/कार्डों के अलग-अलग नियम हैं। यहां हम आपको देश के कुछ टॉप बैंकों के रोजाना कैश निकासी के नियम बता रहे हैं।

नकद निकासी और खरीदारी लेनदेन के लिए आपके रूपे कार्ड की सीमा बैंक पर निर्भर करती है। इसके अलावा, बैंक एटीएम और पीओएस मशीन लेनदेन के लिए दैनिक सीमा भी लगाते हैं और यह कार्ड के प्रकार के आधार पर भिन्न हो सकती है। RuPay डेबिट कार्ड की वार्षिक सदस्यता शुल्क बैंकों पर निर्भर करती है

SBI रुपे कार्ड सीमा

घरेलू एटीएम पर एसबीआई की न्यूनतम लेनदेन सीमा 100 रुपये और अधिकतम लेनदेन सीमा 40 हजार रुपये है। रोजाना ऑनलाइन ट्रांजैक्शन की अधिकतम सीमा 75 हजार रुपये है.

HDFC बैंक रुपे प्रीमियम सीमा

घरेलू एटीएम से निकासी की दैनिक सीमा 25,000 रुपये निर्धारित की गई है। दैनिक घरेलू खरीदारी की सीमा 2.75 लाख रुपये है।

एचडीएफसी बैंक डेबिट कार्ड पर प्रति दिन 2,000 रुपये की अधिकतम ऊपरी सीमा के साथ व्यापारी प्रतिष्ठानों (पीओएस) पर नकद निकासी की सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है।

पीओएस के जरिए प्रति माह अधिकतम 10,000 रुपये कैश निकाला जा सकता है.

PNB रुपे कार्ड सीमा का चयन करें

पीएनबी रुपे एनसीएमसी प्लैटिनम डेबिट कार्ड पर प्रति दिन एटीएम की सीमा 1 लाख रुपये है और प्रति दिन पीओएस/ईकॉम संयुक्त सीमा 3 लाख रुपये है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App