Dawarka Expressway: द्वारका एक्सप्रेस-वे पर फर्राटा भरने के लिए हो जाएं तैयार, इस दिन पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

Avatar photo

By

Sanjay

Dawarka Expressway: द्वारका एक्सप्रेस-वे पर हाई स्पीड का इंतजार खत्म होने वाला है। बस आठ दिन और, फिर आपको इस बेहतरीन एक्सप्रेस-वे पर गाड़ियां दौड़ती नजर आएंगी। दिल्ली-गुरुग्राम द्वारका एक्सप्रेसवे के उद्घाटन की तारीख तय हो गई है. 11 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस एक्सप्रेसवे को जनता को सौंप देंगे.

उद्घाटन की तैयारियां शुरू हो गई हैं. गुरुग्राम पुलिस और प्रशासन दोनों ने एक्सप्रेसवे का दौरा भी किया है. राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने भी तैयारी शुरू कर दी है। एनएचएआई की ओर से बताया गया कि एक्सप्रेसवे की सफाई शुरू कर दी गई है

इसके अलावा खंभों पर तिरंगे लगाने और फुटपाथों की रंगाई-पुताई के लिए कर्मचारियों को तैनात किया गया है। 11 मार्च के बाद एक्सप्रेसवे का गुरुग्राम सेक्शन पूरी तरह से खुल जाएगा और लोग यहां गाड़ी चला सकेंगे.

आपको बता दें कि द्वारका एक्सप्रेसवे करीब 9000 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा है. यह लगभग 28 किलोमीटर लंबा है। इसका 18 किलोमीटर लंबा हिस्सा गुड़गांव में और करीब 10 किलोमीटर हिस्सा दिल्ली में है.

फिलहाल निर्माण कार्य चल रहा है. लोकसभा चुनाव से पहले इस एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया जा रहा है. हालांकि, अभी यह तय नहीं है कि एक्सप्रेसवे का दिल्ली वाला हिस्सा भी चालू होगा या नहीं। हालांकि इस एक्सप्रेसवे के खुलने के बाद गुड़गांव के प्रॉपर्टी बाजार में बड़ा उछाल आने वाला है.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App