DA Hike: लाखों कर्मचारियों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, DA के बाद बढ़ी सैलरी

Avatar photo

By

Sanjay

DA Hike: इस साल देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और इन चुनावों से पहले सरकार कर्मचारियों को खुश करने में लगी हुई है. चुनाव की तारीखों के ऐलान से ठीक पहले मोदी सरकार ने ALIC के कर्मचारियों को तोहफा दिया है.

केंद्र सरकार ने एलआईसी कर्मचारियों की बेसिक सैलरी में 17 फीसदी बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है. केंद्र सरकार के फैसले से एलआईसी कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी होगी.

इन कर्मचारियों की सैलरी बढ़ी

मोदी सरकार ने LIC के 1.10 कर्मचारियों को होली का तोहफा दिया है. कर्मचारियों की सैलरी में कुल 17 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. सरकार के फैसले से 1,10,000 से अधिक एलआईसी कर्मचारियों और 30,000 पेंशनभोगियों को सीधे फायदा होगा। बैंक कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने के बाद अब सरकार ने एलआईसी कर्मचारियों को खुशखबरी दी है. एलआईसी कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी 1 अगस्त 2022 से प्रभावी होगी.

सरकार ने बढ़ाया DA

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने हाल ही में केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ा दिया है. सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ाकर 46 से 50 फीसदी कर दिया है. केंद्र सरकार ने सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक कर्मचारियों की टेक होम सैलरी बढ़ाने का फैसला किया है.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App