BJP के सबसे लोकप्रिय CM ने अपने पद से दिया इस्तीफा, जाने क्या रही बड़ी वजह

Avatar photo

By

Govind

BJP: सूत्रों के हवाले से पता चला है कि राज्य में जननायक जनता पार्टी (JJP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच गठबंधन टूटने के कगार पर है और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उनके पूरे मंत्रिमंडल ने आज राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

सूत्रों ने को बताया है कि कम से कम पांच JJP विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की संभावना है. यह पूछे जाने पर कि राज्य का अगला सीएम कौन बनेगा, हरियाणा बीजेपी नेता कंवर पाल गुज्जर ने कहा, ”बिल्कुल ठीक हैं, CM साहब ही C साहब रहेंगे.

निर्दलीय विधायक नयन पाल रावत ने मंगलवार को दावा किया कि गठबंधन टूटने के कगार पर है, लेकिन एमएल खट्टर सरकार का समर्थन करने वाले कुछ स्वतंत्र विधायक इसके अस्तित्व को सुनिश्चित करेंगे।

मैं कल CM से मिला. हम पहले ही CM मनोहर लाल के नेतृत्व वाली सरकार को अपना समर्थन दे चुके हैं। हमने लोकसभा election की रणनीति पर भी चर्चा की. मुझे ऐसा लग रहा है कि JJP के साथ गठबंधन तोड़ने की प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है,” ANI ने मंगलवार को मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात के बाद रावत के हवाले से कहा।

10 मार्च को, हरियाणा के हिसार से BJP के पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह सत्तारूढ़ पार्टी से इस्तीफा देने के बाद CNG में शामिल हो गए।

राज्य में आखिरी बार विधानसभा चुनाव अक्टूबर 2019 में हुए थे, जहां BJP 90 विधानसभा सीटों में से 40 सीटें जीतकर साधारण बहुमत से पीछे रह गई थी और बाद में जेजेपी के साथ चुनाव बाद गठबंधन किया, जिसके 10 विधायक हैं। JJP अध्यक्ष और सह-संस्थापक दुष्यंत चौटाला को Deputy chief minister बनाया गया।

चौटाला ने 11 मार्च को भाजपा प्रमुख JP नड्डा के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत की। 2019 के आम चुनाव के दौरान BJP ने सभी 10 लोकसभा सीटें हासिल की थीं। सूत्रों ने बताया कि BJP का हरियाणा नेतृत्व आगामी लोकसभा चुनाव में अपनी सहयोगी JJP के लिए कोई सीट छोड़ने के पक्ष में नहीं है. सूत्रों ने बताया कि JJP दो लोकसभा सीटों की मांग कर रही है.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App