BIHAR POLITICS: एनडीए की असली परीक्षा आज, आरजेडी बोली कुछ ही घटों की मेहमान नीतीश सरकार

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: महागठबंधन से अलग होकर एनडीए के साथ 9वीं बार सीएम पद की शपथ लेने वाले सीएम नीतीश कुमार की आज असली परीक्षा होनी है। बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार को प्लोर टेस्ट से गुजरना होगा। अब ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि क्या नीतीश कुमार बहुमत साबित कर पाएंगे या नहीं।

जेडीयू के कई विधायक गायब बताए जा रहे हैं, जिससे नीतीश कुमार की मुसीबतें बढ़ सकती हैं। दूसरी ओर आरजेडी के भी दो विधायकों के फोन स्विच ऑफ आ रहे हैं। दूसरी तरफ सभी राजनीतिक दलों के अपने-अपने दावे हैं। आरजेडी के एक बड़े नेता ने कहा कि नीतीश सरकार कुल 4,5 घंटे की मेहमान है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

बीजेपी के दो विधायकों से भी संपर्क नहीं हो पा रहा है, लेकिन पार्टी ने डैमेज कंट्रोल करते हुए दो विधायकों से संपर्क साध लिया है। भागीरथी देवी और रशिम वर्मा ने फ्लोर टेस्ट के दौरान विधानसभा में रहने के लिए कहा गया है। वहीं एक विधायक मिश्रीलाल यादव अभी भी संपर्क से बाहर बताए जा रहे हैं।

जानिए कब शुरू होगी कार्यवाही

बिहार की सियासत में आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है, जहां नीतीश कुमार को सबसे बड़ी परीक्षा से गुजरना होगा। आज नीतीश सरकार को अपना बहुमत साबित करना है। विधानसभा सत्र की शुरुआत सुबह 11 बजे होनी है। वहीं 11.30 बजे राज्यपाल विधानसभा और विधान परिषद के संयुक्त अधिवेशन को संबोधित करेंगे। इसके बाद 12 बजे स्पीकर को हटाने के लिए प्रस्ताव लाया जाएगा। फिर नीतीश सरकार विधानसभा में बहुमत साबित करेगी।

आरजेडी खेमे में भी हो सकती है सेंधमारी

बिहार फ्लोर टेस्ट से पहले सियासी समीकरण तेजी से बदलते जा रहे हैं। इस बीच एक ओर दावा किया जा रहा है कि जेडीयू और बीजेपी के विधायकों को स्विच ऑफ है। दावा किया जा रहा है कि आरजेडी विधायक हरिशंकर यादव और नीलम देवी को भी ट्रैक नहीं किया जा पा रहा है।

नीलम देवी बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी हैं। इसके साथ ही बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले आरजेडी की ओर से दावा किया गया है कि नीतीश सरकार वेंटिलेटर पर है। यह बातें आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने कही है। उन्होंने दावा किया कि नीतीश सरकार वेटिंलेटर पर है।

 

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App