Arvind Kejriwal Health Update: टेंशन की वजह से केजरीवाल की बिगड़ी तबियत, तेजी से घट रहा वजन

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal Health Update) को मार्च 21 को ईडी द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था। 1 अप्रैल को, केजरीवाल को राउस एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, जहां अदालत ने उन्हें 15 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पिछले 12 दिनों से गिरफ्तार हैं। अरविंद केजरीवाल की स्वास्थ्य रिपोर्ट की बात की जाए, तो उनकी स्वास्थ्य ग्राफ दिन पर दिन बिगड़ रही है। तिहाड़ जेल जाने के बाद दिल्ली के सीएम की तबियत लगातार ही खराब होती ही चली जा रही है। अरविंद केजरीवाल का वेट दिनों दिन घटता हुआ ही चला जा रहा है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

अरविंद केजरीवाल की घटी वजन 

आम आदमी पार्टी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल के गिरफ्तार होने के बाद से उनका वजन 4.5 किलो तक कम हो गया है। स्रोतों के मुताबिक, तिहाड़ जेल में डॉक्टर्स ने अरविंद केजरीवाल के अचानक वजन कम होने पर चिंता जताई है। केजरीवाल एक मधुमेह रोगी हैं और उन्हें अपने खून की शुगर स्तर को नियंत्रित करने के लिए नियमित रूप से दवाएँ लेनी होती हैं।

विशेषज्ञों के अनुसार, केजरीवाल के वजन कम होने की जिम्मेदारी केवल मधुमेह की नहीं है, बल्कि तनाव की वजह से सीएम का वजन कम होता हुआ ही चला जा रहा है। हालांकि, ऐसी परिस्थिति में तनाव होना स्वाभाविक है। उच्च रक्त शर्करा स्तर वजन कमी का कारण हो सकता है। तनाव के कारण, रोगी कम खाता है और इसलिए वजन घटता है।

मधुमेह से वजन कमी को कैसे रोकें?

मधुमेह रोगियों को जिनका वजन तेजी से बढ़ रहा है, उन्हें प्रोटीन युक्त आहार का सेवन करना चाहिए। अपने आहार में कम कार्बोहाइड्रेट वाले भोजनों का सेवन करें। एक स्वस्थ आहार का सेवन करके, शरीर को सक्रिय रखने और तनाव से दूर रहकर, रक्त शर्करा को नियंत्रित किया जा सकता है और वजन भी बनाए रखा जा सकता है।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App