Army Agniveer: हिमाचल के इस जिले के 150 युवा बने अग्निवीर, चीन सीमा पर होंगे तैनात

Avatar photo

By

Sanjay

Army Agniveer: हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के युवाओं के लिए अच्छी खबर है. अग्निवीर योजना के तहत जिले के 150 से अधिक युवाओं का भारतीय सेना में चयन हुआ है। ये सभी युवा लेह-लद्दाख में दुश्मनों से भारतीय सीमा की रक्षा करेंगे. इन्हें भारत-चीन सीमा पर भी तैनात किया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक अग्निवीर योजना के तहत लाहौल स्पीति के 150 से ज्यादा युवाओं का चयन भारतीय सेना की इंफेंट्री रेजिमेंट लद्दाख स्काउट्स के लिए हुआ है. लाहौस स्पीति के पूर्व कांग्रेस विधायक रवि ठाकुर ने इन युवाओं को बधाई दी. साथ ही बताया कि अग्निवीर योजना के तहत 150 से अधिक युवाओं का चयन किया गया है.

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

बताया जा रहा है कि 22 अप्रैल को इन सभी युवाओं को लद्दाख स्थित सेना के आधिकारिक कार्यालय में रिपोर्ट करना है. हालांकि, लेह मनाली हाईवे बंद है और शिंकुला मार्ग अभी पूरी तरह से खुला नहीं है। इस कारण उन्हें तीन दिन का अतिरिक्त समय दिया गया है.

वहीं, इस बार घाटी के हिंसा गांव के सात युवाओं का एक साथ इस भर्ती में चयन हुआ है. इससे पहले इस गांव से करीब 40 जवान सेना में कार्यरत थे. इन युवाओं में राहुल, समीर कोना, अभिषेक लार्ज, सचिन मुरबा, सूरज नूरदा और अभिषेक खेबा शामिल हैं।

रवि ठाकुर ने कहा कि भारत सरकार की अग्निवीर योजना के तहत लाहौल-स्पीति के 150 से अधिक युवाओं का लद्दाख एस्कॉर्ट में चयन होने पर सभी युवा साथियों को हार्दिक बधाई और सफल भविष्य के लिए शुभकामनाएं। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप सभी अपने कर्तव्यों का पूर्ण समर्पण, ईमानदारी एवं निष्ठा से पालन कर भारत माता का सम्मान करेंगे तथा लाहौल-स्पीति को गौरवान्वित करेंगे।

मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि आने वाले चार वर्षों में आपका प्रदर्शन बेहतर हो और आपकी नियुक्तियां स्थायी हो जाएं. जिन युवा मित्रों को किसी कारणवश परिणाम नहीं मिल पाया है, उन्हें निराश नहीं होना चाहिए और अधिक मेहनत करनी चाहिए। मुझे यकीन है कि आने वाले समय में आपको भी अच्छी नियुक्तियां मिलेंगी और आप देश का नाम भी रोशन करेंगे. मेरी शुभकामनाएँ और मेरा समर्थन सदैव आपके साथ है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App