नई दिल्लीः आज भी देश के कई ऐसे गांव हैं जहां इंटरनेट की सुविधा नहीं है। अब इसी को देखते हुए एक शानदार सुविधा शुरू की गई है। अब इस सुविधा के तहत गांव इलाकों में रहने वाले लोगों को फ्री इंटरनेट दिया जाएगा। यानी बिना रिचार्ज के हमेशा इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको इसके लिए एक भी पैसा भी नहीं देना होगा।

बता दें के लिए इसके लिए आपको बस एक ऐप इंस्टॉल करना होगा, जिसके लिए भी आपको कोई चार्ज नहीं देना होगा। इस ऐप का नाम है शुगरबॉक्स। यह ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

  • इतने गावों को दी जाएगी सुविधा

कॉमन सर्विस सेंटर शुगरबॉक्स के साथ साझेदारी में एक हाइपरलोकल एज क्लाउड टेक्नोलॉजी सॉल्यूशन एप्लिकेशन दिया गया है। यह सेवा पूरे देश में मुहैया नहीं कराई जा रही है। पर जल्द ही देशभर में उपलब्ध करवा दिया जाएगा। मौजूदा समय में यह सेवा उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और महाराष्ट्र के 100 गांवों में उपलब्ध है।

  • 100 मीटर है इस डिवाइस की रेंज

इस सुगरबॉक्स डिवाइस की रेंज 100 मीटर है। इस ऐप के जरिए बिना इंटरनेट के ओटीटी ऐप का फ्री में लुफ्त उठाया जा सकेगा। इसी के साथ हजारों फिल्में और शो डाउनलोड किए जा सकते हैं। आपको इस ऐप में शॉपिंग की सुविधा का लाभ भी उठा सकेंगे और जल्द ही गेमिंग का मजा भी ले पाएंगे।

  • इस तरह डाउनलोड करें यह एप

आप शुगरबॉक्स Apple App अथवा Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद आपको अपने इंटरनेट कनेक्टिविटी को ऑफ करना होगा और साथ ही सुगरबॉक्स ऐप की वाई-फाई कनेक्टिविटी को ऑफ करना होगा। शुगरबॉक्स ऐप जल्द ही वेब ओएस सपोर्ट के साथ उपलब्ध होगा, जिससे शुगरबॉक्स ऐप को स्मार्ट टीवी और लैपटॉप पर भी इस्तेमाल किया जा सके।


Latest News