नई दिल्ली। हाल ही में बड़ी टेक कंपनियों में शुमार सैमसंग कंपनी ने भारत में गैलेक्सी F13 को दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन की कीमत काफी कम है और यह बेहद किफायती है। इस फोन का डिज़ाइन भी काफी जबरदस्त है। इस फोन की कीमत केवल 9,499 रुपए है। हालांकि इस फोन को इस्तेमाल करने पर इसकी बहुत सी खामियां सामने आ रही है, जिनके बारे में आज हम आपको विस्तार से बताने जा रहे है।

सैमसंग गैलेक्सी F13 स्पेसिफिकेशन्स 
इस फोन में 6.6 इंच का FHD+ LCD डिस्प्ले दिया गया है। इस फोन के डिस्प्ले के साथ आप को 60Hz का रिफ्रेश रेट भी मिलता है। इसके अलावा स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50 MP प्राइमरी सेंसर + 2 MP दूसरा सेंसर + 5MP तीसरा सेंसर मौजूद है। इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें पावर बैकअप के लिए 6000 mAh की बैटरी दी गई है।

ये हैं कमियां 
बात की जाए इस फोन की कमियों की तो आपको बता दें कि स्मार्टफोन में प्रोसेसर के तौर पर Exynos 850 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि, 60 Hz के कम रिफ्रेश रेट के कारण यह फोन बहुत बार इस्तेमाल करने में मुश्किलें पैदा कर देता है। अगर आप इस फोन में सोशल मीडिया एप्स यूज़ कर रहे हैं तो आपको इसमें स्क्रोलिंग के समय काफी दिक्कतें आएंगी और वीडियो को सही तरीके से देख नहीं पाएंगे। कुछ यूजर्स का ऐसा कहना है कि फोन में रील्स चलाते समय हैंगिंग की समस्या आने लग जाती है।

सोशल मीडिया पर कोई भी वीडियो चलने पर आप की वीडियो तो चल जाती है लेकिन यह फोन उस की स्पीड को स्लो कर देता है। अगर आप मल्टीटास्क करते हैं तो यह फोन उस में भी काफी दिक्कतें पैदा करता है। यह फोन मल्टीटास्किंग के दौरान काफी ज़्यादा हैंग करने लग जाता है। हालांकि अगर कैमरा और डिज़ाइन की बात की जाए तो इस फोन का कोई जवाब नहीं है। इतने कम बजट में मिलने के कारन यह काफी अच्छा है।


Latest News