Reliance Launched 4G JioBook laptop: रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को खुश करते हुए JioBook नाम के एक किफायती लैपटॉप को चुपचाप मार्केट में दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च कर दिया है। JioBook पहले से ही सरकारी ई-मार्केटप्लेस (GeM) के माध्यम से बिक्री के लिए उपलब्ध है। अगर इसमें दिए गए अहम फीचर्स की बात करें तो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट, 11.6 इंच का TN डिस्प्ले और 32GB मेमोरी दी गई है। तो आईये जियो के इस सस्ते लैपटॉप के बारे में आपको जरा विस्तार से बताते हैं।

जियोबुक फीचर्स
JioBook में एक प्लास्टिक बॉडी है और कीबोर्ड पर विंडोज की के साथ बैक पैनल में Jio ब्रांडिंग है। इसके अलावा जियो के इस लैपटॉप में इनबिल्ट 4जी एलटीई सपोर्ट है। डिवाइस में 11.6 इंच का TN डिस्प्ले है, जिसका रिज़ॉल्यूशन 1366×768 है। लैपटॉप में प्रोसेसर के तौर पर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। यह 2GB LPDDR4X रैम (विस्तार योग्य नहीं) के साथ आता है और लिस्टिंग से पता चलता है कि इसमें बोर्ड पर 32GB मेमोरी है। इसके ऑपरेटिंग सिस्टम को JioOS नाम से लिस्ट किया गया है।

इसके अलावा, इसमें डुअल माइक्रोफोन के साथ डुअल स्पीकर सेटअप शामिल किया गया है। इसके अलावा लैपटॉप में यूएसबी 2.0 पोर्ट, यूएसबी 3.0 पोर्ट और एचडीएमआई पोर्ट है। इसमें वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ 5.0 का भी समर्थन है, और इसमें माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट है।

कीमत और उपलब्धता
JioBook लैपटॉप की कीमत 19,500 रुपये है। कंपनी का ये सस्ता लैपटॉप गवर्नमेंट ई-मार्केटप्लेस (GeM) के माध्यम से ब्रिकी के लिए उपलब्ध होगा। वर्तमान में, लैपटॉप केवल सरकारी विभाग के कर्मचारियों के लिए खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।


Latest News