नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रेडमी ने पिछले महीने भारत में Redmi A1 को दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया था। अब इसी कड़ी में रेडमी ने Redmi A1+ को दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च कर दिया है। कंपनी का ये नया स्मार्टफोन 5,000mAh की बैटरी के साथ आता है।

रेडमी ए1 प्लस स्पेसिफिकेशंस
लीक रिपोर्ट्स की मानें तो रेमडी ए1+ रेडमी ए1 जैसा ही है। एकमात्र अंतर एक रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर का है। डिवाइस में 6.52-इंच का डिस्प्ले है, जिसका रिज़ॉल्यूशन 1600 x 720 पिक्सल (HD+) है। स्मार्टफोन में प्रोसेसर के तौर पर MediaTek Helio A22 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। यह एंड्रॉइड 12 गो एडिशन पर काम करता है। स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 10W वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करती है।हैंडसेट में फोटोग्राफी के लिए 8MP का रियर कैमरा है, जो 0.3MP डेप्थ सेंसर के साथ आता है। जबकि सेल्फी के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

इसपर कनेक्टिविटी विकल्पों में डुअल-सिम, 4 जी, सिंगल-बैंड वाईफाई, ब्लूटूथ 5.0, जीएनएसएस और एक माइक्रोयूएसबी पोर्ट शामिल हैं। माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिये स्टोरेज को बढ़ाया भी जा सकता है। Redmi A1+ का माप 164.9 x 76.5 x 9.1mm है, जिसका वजन 192g है। कंपनी का ये स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन
(काला, नीला और हरा) में आता है।

बता दें कि Xiaomi केन्या के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल 7 अक्टूबर को देश में Redmi A1 Plus के आने को टीज कर रहे हैं। हालांकि, फोन पहले से ही जुमिया पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Redmi A1 Plus कीमत और उपलब्धता
केन्या में, Redmi A1 Plus के 3GB + 32GB मेमोरी कॉन्फ़िगरेशन की कीमत KSh 10,345 (6,984 रुपये) है। यह जुमिया पर ब्लैक और ब्लू कलर वेरिएंट में बिक्री के लिए उपलब्ध है।खबरों की मानें तो Xiaomi आने वाले दिनों में इस किफायती स्मार्टफोन को और अधिक बाजारों में उपलब्ध कराएगी।


Latest News