नई दिल्ली। देसी कंपनी लावा (Lava) ने यूजर्स को खुश करते हुए एक नया स्मार्टफोन Lava Blaze 5G को लॉन्च कर दिया है। कंपनी द्वारा इस फोन को इंडियन मोबाइल कांग्रेस 2022 में लॉन्च किया गया है। हालांकि, स्मार्टफोन की कीमत अभी तक सामने नहीं आई है। यह देश का सबसे सस्ता 5G हैंडसेट होगा। कंपनी के मुताबिक, इस स्मार्टफोन की कीमत लगभग 10 हजार रुपये के आसपास होगी। 5G स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग इस साल दिवाली के आसपास शुरू होगी। तो आईये इस स्मार्टफोन के बारे में आपको जरा विस्तार से बताते हैं।

लावा ब्लेज 5G के फीचर और स्पेसिफिकेशन
लावा के इस फोन में आपको 6.5 इंच का फुल एचडी+ LCD पैनल देखने को मिलेगा। इसके अलावा स्मार्टफोन में 4जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज का ऑप्शन भी दिया गया है। ध्यान देने वाली बात यह है कि इसमें 3जीबी वर्चुअल रैम सपोर्ट भी मिलता है,जिससे इसकी टोटल रैम 7जीबी की हो जाती है। स्मार्टफोन में प्रोसेसर के तौर पर आपको मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 चिपसेट मिलेगा। इसके अलावा स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें
50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस के साथ एक डेप्थ सेंसर और एक मैक्रो सेंसर शामिल है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इस सस्ते स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 5,000 एमएएच की बड़ी बैटरी है। यह 5G फोन ऐंड्रॉयड 12 आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करता है। इस फोन को कंपनी ने ब्लू और ग्रीन कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ड्यूल सिम, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस, यूएसबी टाइप-C पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक जैसे ऑप्शन दिए गए हैं।


Latest News