फिर मार्केट में छाने जा रहा Jio, लाएगा सबसे सस्ता 5G फोन, फीचर्स और कीमत देख कहेंगे – तुस्सी ग्रेट हो!

Avatar photo

By

Jyoti Kumari

नई दिल्ली: Jio Phone 5G: जबसे भारत देश में तेजी 5G नेटवर्क आया हैं तबसे धीरे- धीरे इसका विस्तार हो रहा है। जियो हो या एयरटेल सभी टेलीकॉम कंपनियां गांव-शहर तक अपनी 5G सेवाएं पहुंचाने पर काम कर रहे हैं। इस वजह से मोबाइल फोन कंपनियां भी मार्केट में एक से बढ़कर एक 5G फोन को लॉन्च कर रही हैं।

इसी कड़ी में जियो कंपनी भी अपने 5G फोन पर काम करना शुरू कर दिया है। जिसे लेकर कई खबरें सामने आनी शुरु हो गई हैं। कहा जा रहा है कंपनी जो 5जी फोन पेश करेगी वो Jio Phone 5G है। आप इसके बारे में जानना चाहते हैं तो चलिए डिटेल के साथ इसके बारे में जानते हैं।

Jio Phone 5G के क्या होंगे स्पेसिफिकेशन?

कई अफवाहों और खबरों के मुताबिक, इस फोन में 6.50 इंच के टचस्क्रीन डिस्प्ले साथ दी जाएगी। जिसका रिजॉल्यूशन 720×1600 पिक्सल (एचडी+) का होगा। साथ ही संभावना है कि इस फोन में 4 जीबी रैम और 32GB इनबिल्ट स्टोरेज दिया जा सकता है। जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ा सकेंगे।

इसके अलावा यह फोन एंड्रॉइड 11 (गो एडिशन) पर काम करेगा। साथ ही इसमें 5000mAh की पावरफुल बैटरी होने की भी उम्मीद जताई जा रही है। बात करें कैमरा की तो इस जियो फोन में आपको ड्यूल कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है, जिसका प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का और दूसरा 2 मेगापिक्सल का दिया जा सकता है।

वहीं सेल्फी के लिए इसमें 8-मेगापिक्सल कैमरा हो सकता है। कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर पर इसमें वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ जैसे ऑप्शन भी मिल सकते हैं।

Jio Phone 5G की कीमत क्या होगी?

फिलहाल कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी कीमत की जानकारी नहीं दी है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, माना जा रहा हैं जियो अपने इस आगामी 5जी फोन की कीमत 11,990 रुपये रख सकती है। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी इसकी आधिकारिक तौर पर कीमत को लेकर किसी भी प्रकार की कोईजानकारी नहीं दी गई है।

Jyoti Kumari के बारे में
Avatar photo
Jyoti Kumari ज्योति कुमारी, एक अनुभवी पत्रकार हैं। जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल हो चुके हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत TV 100 News Channel से की थी। इसके बाद इन्होंने National India News में प्रोड्यूसर और Anchor के तौर पर भी काम किया हैं। साथ ही और भी कई मीडिया चैनल्स में काम किया है। लेकिन अब पिछले 2 साल से गैजेट और एंटरटेनमेंट सेक्शन में TimesBull में अपना योगदान दे रही हैं। अगर आपको कंटेंट से रिलेटेड कोई भी शिकायत हो तो आप timesbull@gmail.Com पर ईमेल कर सकते हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App