Jio 5G: जुलाई 2021 से ही रिलायंस जिओ के फायदे की खबरें आ रही हैं। वहीं कंपनी के फायदे स्मार्टफोन के लॉन्चिंग की खबरें भी सोशल मीडिया पर जोरों शोरों से चल रही हैं। कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को जुलाई में ही लांच करना चाहती थी लेकिन किन्ही कारणों से उसे रोक दिया गया।

लेकिन अब इसे फिर से लांच करने की घोषणा हो रही है। एक वेबसाइट की माने तो आने वाला जिओ का 5G फोन कई शानदार फीचर्स के साथ आएगा। रिपोर्टर कुबा ने फर्मवेयर लीक के माध्यम से डिवाइस के विवरण को भी बताया है।

यह भी पढ़ें:-Oppo के इस 5G Smartphone से क्लिक कर सकते हैं DSLR जैसी फोटो! तुरंत खरीद लाये घर

गंगा कोडनेम से होगी लॉन्च

रिपोर्ट की मानें तो जिओ का 5G फोन का कोड नेम गंगा रखा गया है। इस डिवाइस में आपको 6.5 इंच का एचडी प्लस एलसीडी स्क्रीन मिलेगा जो 90 Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। इसमें आपको स्नैप ड्रैगन 480 प्रोसेसर मिलने वाला है जो एंट्री लेवल 5G फोन में इस्तेमाल किया जा रहा है।

इस फोन में दमदार परफॉर्मेंस के लिए आपको 4GB का रैम और 32जीबी का तोड़ दिया गया है। जिओ 5G स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की बैटरी के साथ 18 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट का फीचर मिलने वाला है। इसके साथ ही इसमें ड्यूल कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा जिसमें 13 मेगापिक्सल के साथ 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर होगा। सेल्फी के लिए इसमें आपको 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलने की उम्मीद है।

यह एंड्रॉयड 12 पर काम करने वाला है। जैसा कि इसमें 4GB का टाइम मिलने वाला है इसीलिए हम इसमें एंड्राइड ग्रुप की बजाय एंड्रॉयड ओएस का फुल वर्जन देख सकते हैं। इसमें आपको ब्लूटूथ वाईफाई के साथ कई एआई प्रोसेसर भी दिए जाएंगे। इसे कंपनी द्वारा बजट सेगमेंट में ही लांच किया जाएगा। यह 5जी की सबसे सस्ती फोन भी हो सकती है। रिपोर्ट की माने तो जियो 5जी की कीमत 8,000 से लेकर ₹12,000 तक होगी।


Latest News