Homeगैजेटपुराने स्मार्टफोन में 5G नेटवर्क की सुविधा चाहिए, तो ऑनलाइन अपलोड कर...

पुराने स्मार्टफोन में 5G नेटवर्क की सुविधा चाहिए, तो ऑनलाइन अपलोड कर लें ये सॉफ्टवेयर

नई दिल्ली: देश में 5G नेटवर्क की सुविधा शुरू कर दी गई है। इसी के साथ कई कंपनियों ने 5G नेटवर्क की सुविधा शुरू भी कर दी है।  दिल्ली मुंबई जैसे कई शहरों में 5G नेटवर्क  मिलने भी लगा है और लोग इस सुविधा का इस्तेमाल भी करने लगे हैं।

ये भी पढ़ें- Surya Grahan 2022 Zodiac Signs: 25 अक्टूबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, जानें अपनी राशि का हाल

वहीं कुछ मोबाइल कंपनियां हैं, जिन्होंने पहले ही 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया था। पर इनमें 5G सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट करना होगा। भारत सरकार ने ऐसे कंपनियों से अपील की है कि वह यह सॉफ्टवेयर अपडेट कर लें, जिन्होंने पहले ही 5G स्मार्टफोन बेचकर अपग्रेड कर लिया था। अब इन स्मार्टफोन में 5जी सर्विस का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

इस महीने विवो एप्पल और शाओमी को अपग्रेड करने के लिए कहा गया है। इसके बाद आपके मोबाइल में 5G सुविधा मिलने लगेगी। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने 5G मोबाइल के लिए इस महीने सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Oppo ऐसे दे रहा 10 लाख जीतने का मौका! समय रहते लपक लें ऑफर वर्ना पड़ेगा पछताना !

5G in old smartphone

इस समय दिवाली के त्योहार पर अमेज़न और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म कई सेल चल रही है। अगर आपको 5G स्मार्टफोन खरीदना हो तो ये आपके लिए बेहतर ऑप्शन शाबित होगा। नोकिआ का धांसू स्मार्टफोन Nokia X30 5G को 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ बाजार में बेच रही है। आप इस स्मार्टफोन को 36,605 रुपये में खरीद सकेंगे। इसके बाद इसपर 2000 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा। इसके आलावा इसपर कई और डिस्काउंट मिलेंगे, जिसके बाद इस स्मार्टफोन की कीमत और भी कम हो जाएगी।

इसमें एक्सचेंज ऑफर का फ़ायद नहीं मिल रहा है। लेकिन आप इसपर बैंक ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। इसमें एसबीआई (SBI) क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर आप 1000 रुपये की छूट ले सकेंगे ले सकेंगे। यह काफी जबरदस्त फीचर्स के साथ आ रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular