नई दिल्ली: Rechargeable LED Bulb: अगर आपके यहां बिजली की समस्या रहती है और आप इन्वेर्टर खरीदने में सक्षम नहीं है तो आप सस्ते में शानदार रिचार्जेबल एलइडी बल्ब (Rechargeable LED Bulb) का इस्तेमाल करके घर में जला सकते हैं। यह एक तरह से इनवर्टर जैसी बिजली देता है।

अगर आप इस Rechargeable LED Bulb को लाते हैं तो घर में कभी अंधेरा नहीं होगा। इससे इनवर्टर की जरूरत खत्म हो जाएगी। चलिए आपको उस बारे में डिटेल में बताते हैं।

Rechargeable LED बल्ब करेगा घर को जगमग

देखा जाए तो गांवों में बिजली की समस्या ज्यादा रहती है। ऐसे में गांवों जैसे क्षेत्रों के लिए यह Rechargeable LED Bulb काफी उपयुक्त शाबित हो सकता है। यह बल्ब सिर्फ 500 खरीद सकेंगे। इससे आपके घर में बिजली जाने पर कभी अंधेरा नहीं होगा। इसी के साथ आपको कभी इनवर्टर की जरूरत महसूस नहीं होगी।

कैसे काम करता है यह Rechargeable LED बल्ब

आपको बता दें कि यह Rechargeable LED Bulb जब आप लाइट में लगते हैं तो इसके बाद यह जलने के साथ चार्ज होता है और इसके बाद जब लाइट चली जाती है तो यह बल्ब अपने आप ही जल जाता है। यानी बिजली जाने के बाद भी आपके पसा कभी अंधेरा नहीं होगा। यह ऑटोमेटिक आपके बिजली से चार्ज हो जाता है और फिर ऑटोमेटिक ही लाइट जाने पर जल जाता है।

इस रिचार्ज एलईडी बल्ब की बात करें तो यह आपको लगभग 4 घंटे का बैटरी बैकअप दे देता है तो आप इसे 8 से 10 घंटे चार्ज करके 4 घंटे तक का बैटरी बैकअप ले सकते हैं।

Rechargeable LED Bulb की कीमत

आप यह Rechargeable LED Bulb बाजार में 300 रुपये से लेकर 500 रुपये की कीमत के बीच आसानी से खरीद सकते हैं। पर एक चीज का ध्यान रखना कि ओरिजिनल कंपनी का ही बल्ब खरीदना है तभी जाकर इस Rechargeable LED बल्ब से अच्छा बैटरी बैकअप मिलेगा।


Latest News