Optical Illusion:अगर दम है तो इस गेम को खेलकर दिखाओ, छोटे-मोटे गेम तो सब खेलते हैं

Avatar photo

By

Sanjay


Optical Illusion: मस्तिष्क को स्वस्थ रखने के लिए ऑप्टिकल भ्रम को सुलझाना एक बेहतरीन गतिविधि है। इसकी मदद से मस्तिष्क की कोशिकाएं सक्रिय रहती हैं, जिससे अल्जाइमर जैसी बीमारियों से बचाव में काफी मदद मिलती है। इतना ही नहीं यह मनोरंजन का भी एक बेहतरीन साधन है। अपने खाली समय में सोशल मीडिया पर स्क्रॉल करने के बजाय, आप इस ब्रेन टीज़र को हल करने का प्रयास कर सकते हैं।

यह गेम दृश्य जानकारी का उपयोग करके आपके अवलोकन और तर्क कौशल को तेज करने में आपकी मदद करता है। दृश्य जानकारी की मदद से चुनौती को हल करने के लिए आपको अपने कई रचनात्मक कौशल का उपयोग करना होगा, जो मस्तिष्क के लिए बहुत फायदेमंद है।

इन सभी कारणों से, ऑप्टिकल भ्रम को हल करना आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। तो इसे रोजाना हल करके आप इन फायदों के अलावा इस गेम के एक्सपर्ट भी बन सकते हैं। तो अगर आप भी इस चुनौती को सुलझाने में रुचि रखते हैं तो आइए जानते हैं क्या है आज का ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज।

आज की चुनौती क्या है?

आपके सामने एक तस्वीर दी गई है, जिसमें कई ड्रिंक्स की तस्वीरें बनी हैं, लेकिन इनके अलावा इस तस्वीर में कुछ और भी है, जिसे ढूंढना आज आपके लिए चुनौती है. इस तस्वीर में एक कपकेक भी है, जिसे इस तरह रखा गया है कि केवल तेज नजर वाले लोग ही इसे देख पाएंगे। अगर आपको लगता है कि आपके पास गहरी नजर है, तो आइए हम आपको दिखाते हैं कि 4 सेकंड के अंदर इस कपकेक को कैसे ढूंढें।

आपको क्या उत्तर मिला?

इस दृष्टि भ्रम को सुलझाना बच्चों का खेल नहीं है। तो अगर आपको वह कपकेक मिल गया है तो बधाई हो, आपकी नजरें वाकई बहुत तेज हैं, लेकिन अगर आप इसका जवाब नहीं ढूंढ पाए हैं तो कोई बात नहीं, हम आपकी मदद करेंगे. अगर आप इस तस्वीर को ध्यान से देखेंगे तो आपको बीच में दाहिनी तरफ एक कपकेक नजर आएगा। हमने इसे हाइलाइट भी किया है ताकि आप इसे आसानी से पा सकें।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App