WB 12th Result 2021: पश्चिम बंगाल कक्षा 12 के परिणाम 2021 आज बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किए जाएंगे। छात्र पश्चिम बंगाल कक्षा 12 के परिणाम शाम 4 बजे से आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकेंगे। पश्चिम बंगाल कक्षा 12 परिणाम 2021 की घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए लिंक के माध्यम से परिणाम की जांच कर सकेंगे। छात्र इस पृष्ठ पर दिए गए सीधे लिंक के माध्यम से भी पश्चिम बंगाल कक्षा 12 के परिणाम 2021 की जांच कर सकेंगे। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम घोषित होने के बाद लिंक सक्रिय हो जाएगा। छात्र पश्चिम बंगाल कक्षा 12 के परिणाम wbresults.nic.in पर देख सकते हैं।

WB 12 वीं / HS परिणाम 2021 की जाँच करें – सीधा लिंक (शीघ्र उपलब्ध)

कक्षा 12 पश्चिम बंगाल बोर्ड परीक्षाओं की घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे छात्र परिणाम की घोषणा के संबंध में अधिक जानकारी और अपडेट के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। छात्र 22 जुलाई, 2021 को शाम 4 बजे से एसएमएस द्वारा भी परिणाम प्राप्त कर सकेंगे।

डब्ल्यूबी 12वीं परिणाम आधिकारिक अधिसूचना

जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, पश्चिम बंगाल कक्षा 12 के छात्रों के परिणाम एक आधिकारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दोपहर 3 बजे तक घोषित किए जाएंगे, जो परिषद के विद्यासागर भवन के रवींद्र मिलन मंच में आयोजित किया जाएगा। परीक्षाओं के बारे में छात्रों, अभिभावकों, आम जनता आदि की राय के आधार पर बोर्ड द्वारा पश्चिम बंगाल कक्षा 12 की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था।

उच्चतर माध्यमिक संस्थानों के प्रमुख या अन्य अधिकृत प्रतिनिधि 23 जुलाई, 2021 से मार्कशीट एकत्र कर सकेंगे, जबकि अन्य प्रासंगिक दस्तावेज संबंधित वितरण शिविरों से 23 जुलाई, 2021 को सुबह 11 बजे से एकत्र किए जा सकते हैं।

डब्ल्यूबी मूल्यांकन मानदंड

पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन कक्षा 12 के मूल्यांकन मानदंड में कक्षा 10, 11 और 12 की परीक्षाओं में छात्रों के प्रदर्शन पर विचार करना शामिल है। बोर्ड द्वारा कक्षा 10 से सर्वश्रेष्ठ चार विषयों के लिए 40 प्रतिशत अंकों के साथ 40:60 मूल्यांकन मानदंड पर विचार किया जा रहा है, जबकि 60 प्रतिशत को कक्षा 11, 12 की सैद्धांतिक परीक्षा और व्यावहारिक परीक्षा के परिणाम दिए जाएंगे।

पश्चिम बंगाल कक्षा १० के परिणाम २०२१ को जारी करने के संबंध में जानकारी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर प्रदान की जाएगी। डब्ल्यूबी कक्षा 10 के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे छात्र परिणामों की घोषणा के संबंध में अधिक जानकारी के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर जा सकते हैं।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts