RBSE 12th Result 2021 Date Announced: नवीनतम अपडेट के अनुसार, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 24 जुलाई, 2021 को राजस्थान कक्षा 12 के परिणाम 2021 को आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित करेगा। छात्र राजस्थान कक्षा 12 के परिणाम की जांच कर सकेंगे। शनिवार को कला, विज्ञान और वाणिज्य स्ट्रीम। आरबीएसई कक्षा 12 के परिणाम अलग-अलग धाराओं के लिए अलग से घोषित किए जाएंगे। छात्र आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in पर दिए गए परिणाम लिंक के माध्यम से राजस्थान बोर्ड 12 वीं के परिणाम 2021 की जांच कर सकेंगे। छात्रों को इस पृष्ठ पर प्रदान किए जाने वाले सीधे लिंक के माध्यम से राजस्थान कक्षा 12 परिणाम 2021 की जांच करने के लिए सीधा लिंक भी प्रदान किया जाएगा। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर राजस्थान कक्षा 12 के परिणाम 2021 की घोषणा होते ही लिंक सक्रिय हो जाएगा।

शिक्षा विभाग द्वारा पुष्टि की गई खबर

आरबीएसई कक्षा 12 परिणाम 2021 की अस्थायी तारीख के बारे में सोशल मीडिया पर कई अफवाहों और भ्रामक रिपोर्टों के साथ, राजस्थान सरकार के शिक्षा विभाग ने राजस्थान कक्षा 12 के परिणाम घोषणा तिथि को आधिकारिक रूप से अधिसूचित करने का निर्णय लिया है। राजस्थान शिक्षा विभाग ने अपने आधिकारिक अकाउंट से भेजे गए एक ट्वीट में कहा कि “24 जुलाई को शाम 4 बजे, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा कक्षा 12 विज्ञान, टिप्पणियाँ और कला स्ट्रीम के परिणाम घोषित करेंगे। इस अवसर पर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डी पी जारोली भी मौजूद रहेंगे। बीएसईआर 12वीं के परिणाम 2021 की घोषणा के बारे में खबर उन छात्रों के लिए एक बड़ी राहत के रूप में सामने आई है, जो COVID-19 महामारी के कारण बोर्ड परीक्षा रद्द होने के बाद लगभग 2 महीने से इसका इंतजार कर रहे हैं।

आरबीएसई 12वीं परिणाम 2021 ऑनलाइन कैसे जांचें?

How to check RBSE 12th Results 2021 online?

2021 सत्र के लिए, राजस्थान बोर्ड ने वरिष्ठ माध्यमिक छात्रों को राजस्थान कक्षा 12 के परिणाम 2021 की जाँच का एक आसान और सुविधाजनक तरीका प्रदान करने के लिए विशेष कदम उठाए हैं। लेकिन लाखों छात्र अपने परिणामों की ऑनलाइन जांच करने की कोशिश कर रहे हैं, आधिकारिक वेबसाइट परेशानी या तकनीकी गड़बड़ियों को चला सकती है। इन पर काबू पाने के लिए छात्र नीचे दिए गए सरल चरणों का पालन कर सकते हैं:

चरण 1: बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट यानी rajresults.nic.in पर जाएं लॉग इन करें।
चरण 2: वरिष्ठ माध्यमिक (कक्षा 12) परिणाम 2021 लिंक के लिंक पर क्लिक करें
चरण 3: आपको इनपुट फ़ील्ड के साथ एक नए पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा
चरण 4: वेबसाइट पर पूछे गए अपना परीक्षा रोल नंबर और अन्य विवरण दर्ज करें
चरण 5: हॉल टिकट के खिलाफ सभी विवरण सत्यापित करें और उन्हें पोर्टल पर जमा करें
चरण 6: आपका आरबीएसई राजस्थान 12वीं कक्षा का परिणाम स्क्रीन पर दिखाया जाएगा
चरण 7: परिणाम स्कोरकार्ड डाउनलोड करें या भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts