Panjab University Admit Card 2021: रिपोर्टों के अनुसार, पंजाब यूनिवर्सिटी (पीयू) ने ऑनलाइन मोड में स्नातकोत्तर (पीजी) कार्यक्रमों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। परीक्षा प्रवेश पत्र cetpg.puchd.ac.in पर उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक आवेदन पत्र जमा कर दिया है, वे पीयू सीईटी प्रवेश पोर्टल के माध्यम से पंजाब विश्वविद्यालय प्रवेश पत्र 2021 डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को अपनी लॉगिन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करना होगा। PUCET PG 2021 परीक्षा 3 और 4 अगस्त को पेन और पेपर-आधारित मोड में आयोजित की जाएगी।

पंजाब यूनिवर्सिटी एडमिट कार्ड 2021 कैसे डाउनलोड करें?

यूनिवर्सिटी ने पंजाब यूनिवर्सिटी 2021 का एडमिट कार्ड ऑनलाइन मोड में जारी कर दिया है। उम्मीदवारों को अपना हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए लॉगिन विंडो में अपना लॉगिन आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा। पीयू सीईटी प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों की जाँच करें –

स्टेप 1 – पंजाब यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट cetpg.puchd.ac.in पर जाएं।
चरण 2 – होमपेज पर, “पीयू सीईटी यूजी / पीजी एडमिट कार्ड 2021” पर क्लिक करें।
चरण 3 – स्क्रीन पर एक लॉगिन आईडी प्रदर्शित होगी।
चरण 4 – लॉगिन आईडी और पासवर्ड दर्ज करें और “साइन इन” टैब पर क्लिक करें।
चरण 5 – पंजाब यूनिवर्सिटी का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। इसे डाउनलोड करके सेव कर लें।

पंजाब यूनिवर्सिटी एडमिट कार्ड 2021 में विसंगतियां

पंजाब विश्वविद्यालय के प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के बाद, उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र में उल्लिखित सभी विवरणों से गुजरना होगा। यदि उम्मीदवारों को इन विवरणों में किसी प्रकार की विसंगति मिलती है, तो उन्हें तुरंत विश्वविद्यालय के अधिकारियों से संपर्क करने की सलाह दी जाती है। पंजाब यूनिवर्सिटी हॉल टिकट 2021 के मुद्दे गलत नाम, परीक्षा केंद्र के पते, गलत या धुंधली तस्वीर और गलत हस्ताक्षर से भिन्न हो सकते हैं। उम्मीदवार या तो हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते हैं या पुष्टिकरण पृष्ठ और त्रुटियों के साथ प्रवेश पत्र के प्रमाण के साथ एक ईमेल लिख सकते हैं। हेल्पलाइन नंबर – 2534813, 2534814, 2534811 और ईमेल आईडी – coe@pu.ac.in।

पीयूसीईटी पीजी परीक्षा 2021

PUCET PG परीक्षा के दिन, उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड अपने साथ वैध आईडी प्रूफ जैसे पासपोर्ट, वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड या पैन कार्ड के साथ ले जाना होता है। PUCET PG 2021 परीक्षा पेन और पेपर-आधारित मोड में आयोजित की जाएगी। PUCET PG परीक्षा 2021 की उत्तर कुंजी 10 अगस्त को जारी की जाएगी। PUCET PG 2021 प्रवेश परीक्षा परिणाम 25 अगस्त को घोषित किया जाएगा।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts