Optical illusions: केवल तेज़ दिमाग वाले लोग ही 909 में से 303 ढूंढ पाएंगे, क्या आप तेज़ दिमाग वाले हैं

Avatar photo

By

Sanjay

Optical illusions: केवल तेज़ दिमाग वाले लोग ही 909 में से 303 ढूंढ पाएंगे, क्या आप तेज़ हैं? यदि हाँ तो आइये जाँच करते हैं। मान लेंगे कि आप नज़रों के राजा हैं. इस आर्टिकल में आपको सबसे पहले प्रश्न के साथ चित्र और फिर समाधान के साथ चित्र दिखाया जाएगा।

आपको बता दें कि यह एक ऑप्टिकल इल्यूजन गेम है। जिससे आंखों को धोखा हो जाता है. लेकिन यहां नजर और दिमाग की भी एक्सरसाइज होगी. इसलिए यह गेम मनोरंजन के साथ-साथ आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद है। जिस तरह मैदान पर खेलने से शरीर फिट रहता है, उसी तरह इस सवाल को हल करके आप दिमाग को फिट बना सकते हैं।

आपको बता दें कि मौजूदा समय में हर उम्र के लोग इस गेम को पसंद कर रहे हैं। इस तस्वीर में आपको सिर्फ 10 सेकंड के अंदर 909 नंबरों की भीड़ में से 303 नंबर ढूंढना है, चाहे वह बच्चा हो, जवान हो या बूढ़ा हो। इसे खेलने से दिमाग अधिक तरोताजा हो जाता है। आइए, यहां वह फोटो है जिसकी चर्चा हो रही है।

इस तस्वीर में आपको महज 10 सेकंड के अंदर 909 नंबरों की भीड़ में 303 नंबर ढूंढना है। यदि आप ऐसा करते हैं तो आप तीव्र दृष्टि के राजा माने जायेंगे। लेकिन ऐसे बहुत कम खिलाड़ी होते हैं जिन्हें इस सवाल में सफलता मिलती है.

एक नंबर बार-बार लिखे जाने के कारण खिलाड़ी ऑप्टिकल इल्यूजन के भ्रम में फंसा रहता है। तो फिर अगर आपकी नजरें तेज हैं तो फटाफट तस्वीर में नंबर 303 ढूंढ लीजिए. लेकिन अगर आपको यह नहीं मिल रहा है तो हो सकता है कि किसी वजह से आपका ध्यान भटक गया हो. तो चलिए दिखाते हैं कि संख्या 303 कहां लिखी है। जिसका समाधान चित्र नीचे संलग्न है।

यहां 303 प्वाइंट छुपे हुए हैं.

हमें उम्मीद है कि आपको केवल 5 सेकंड में नंबर 303 मिल गया। लेकिन कई खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं जिन्हें कई बार कोशिश करने के बाद भी अलग स्कोर नहीं मिल पाता है. क्योंकि वह इन सवालों से परिचित नहीं है. लेकिन अगर आपने इसे पा लिया है तो बधाई हो, आप निश्चित रूप से ऑप्टिकल इल्यूजन के माहिर खिलाड़ी हैं। आइये अब देखते हैं आज का समाधान. इसके लिए नीचे चित्र में क्रमांक 303 को लाल निशान से दर्शाया गया है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App