Optical illusions: 6 सेकेंड में ढूंढे अलग-अलग इमोजी, 100 में से 99 फेल, क्या आप ऐसा कर पाएंगे?

Avatar photo

By

Sanjay

Optical illusions: इल्यूजन तस्वीरें आंखों को धोखा देती हैं. इस प्रकार की पहेलियों का उद्देश्य आपके दिमाग को चौंकाना है। कलाकार खासतौर पर तस्वीरों में छिपी वस्तुओं को इस तरह से सेट करते हैं कि नजर उन तक न पहुंच सके। इस तरह की चुनौती को सुलझाने में चाहे कितनी भी मुश्किलें क्यों न आएं, लोग इसे बहुत पसंद करते हैं।

सोशल मीडिया पर इन दिनों दिलचस्प पहेलियां काफी लोकप्रिय हैं, जिन्हें दिमागी कसरत और बुद्धि जांच भी कहा जाता है। ऐसी पहेलियों को सुलझाने में आपको काफी समय लग जाता है लेकिन अगर आप थोड़ी समझदारी से देखें तो आप इसे सुलझा सकते हैं। इस तस्वीर में भी अगर आप ध्यान से देखेंगे तो आपको बेमेल इमोजी नजर आएंगे.

कहां छुपे हैं अलग-अलग इमोजी?

वायरल हो रहा यह ऑप्टिकल इल्यूजन ब्राइट साइड द्वारा बनाया गया है। इसमें आप देख सकते हैं कि ई अक्षर के आकार में कई इमोजी बने हुए हैं। पीले रंग के इन इमोजी में हर जगह हंसते हुए चेहरे बने हुए हैं। हालाँकि, दिलचस्प बात यह है कि आपको एक ऐसा इमोजी ढूंढना होगा जो बाकी सभी इमोजी से अलग हो। इस काम के लिए आपको कुल 6 सेकंड का समय दिया गया है. अगर आप अपनी आंखों की रोशनी और दिमाग को तेज मानते हैं तो इस पहेली को सुलझाकर साबित करें।

यदि चुनौती पूरी नहीं हुई…

खैर, हमें उम्मीद है कि अब तक आपको इमोजी मिल गया होगा। अगर ऐसा नहीं हुआ है तो आपके लिए इशारा ये है कि तस्वीर को ऊपर से नीचे तक ध्यान से देखें.

अगर आपने अभी तक इमोजी नहीं देखा है तो इसका जवाब आप इस तस्वीर में देख सकते हैं. हाँ, अगली पहेली के लिए शुभकामनाएँ।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App