Optical illusions: सिर्फ 10 सेकेंड में ढूंढे तस्वीर में छिपे 5 अंतर, 99% ने छोड़ दी है हार

Avatar photo

By

Sanjay

महज 10 सेकेंड में एक तस्वीर में छिपे 5 अंतर ढूंढ़ें, 99% ने छोड़ दी है हार: दो एक जैसी दिखने वाली तस्वीरों में अंतर ढूंढ़ना बेहद मजेदार काम है।

इंटरनेट पर ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती रहती हैं जिनमें दोनों तस्वीरें एक जैसी दिखती हैं। लेकिन इनमें बहुत बड़ा अंतर छिपा है. जब हम इस तरह का गेम खेलते हैं तो अक्सर हमारी आंखें धोखा खा जाती हैं और हम पहेली को ठीक से हल नहीं कर पाते हैं। आज भी हम आपके लिए एक ऐसी ही अंतर खोजने वाली पहेली लेकर आए हैं।

आज हम आपके लिए पहला दिलचस्प अंतर ढूंढने वाला गेम लेकर आए हैं। इस तस्वीर में दोनों तस्वीरें एक जैसी लग रही हैं. तस्वीर में आप देखेंगे कि मुर्गी ने एक चूजे को गोद में ले रखा है और दूसरा चूजा उसके पास है लेकिन इस तस्वीर में दोनों एक जैसे दिख रहे हैं. लेकिन इनमें पांच अंतर छुपे हुए हैं, आपको अपनी पैनी नजरों का इस्तेमाल करना है और सिर्फ 10 सेकंड में पांचों अंतरों का पता लगाना है। अगर आप ऐसा कर सकते हैं तो आप बहुत अच्छे दिमाग वाले इंसान हैं।

आपको इस तस्वीर को ध्यान से देखना होगा, ज्यादातर लोग एक या दो अंतर ढूंढकर भ्रमित हो जाते हैं और पहेली को सुलझा नहीं पाते हैं। यदि आपने समय पर सभी पांचों अंतरों का पता लगा लिया तो बधाई हो, आपने यह गेम जीत लिया है। लेकिन काफी कोशिश करने के बाद भी आपको सही जवाब नहीं मिल पाया है. तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, नीचे हम आपको इसका सही जवाब बता रहे हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App