www.ofssbihar.in Merit List 2021 Bihar Board INTER/11th Admission FIRST Selection List, Cut Off:: बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) 18 अगस्त 2021 को इंटरमीडिएट (11 वीं) पहली मेरिट सूची जारी (Bihar BSEB OFSS 1st Merit List 2021) करेगा, आज छात्रों के लिए ऑनलाइन सुविधा प्रणाली के माध्यम से (OFSS) वेबसाइट पोर्टल। इंटर प्रवेश के लिए भाग लेने वाले छात्र जल्द ही पहली चयन सूची और कट-ऑफ अंक देख सकेंगे। पहली मेरिट सूची की घोषणा के बाद, छात्रों को कक्षा 11 के स्कूल / कॉलेज में प्रवेश के लिए नामांकन मिलेगा। लगभग 565 कॉलेज और स्कूल हैं जिनमें आवंटन प्रक्रिया के लिए 17.5 लाख सीटें उपलब्ध हैं। बिहार ओफ्एसएसश इंटरमीडिएट के लिए योग्यता सूची 2021 विवरण यहाँ देखें।

OFSS बिहार इंटरमीडिएट/11वीं मेरिट लिस्ट 2021

बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट प्रवेश मेरिट सूची 2021 की तारीख तय कर दी है। जिन छात्रों ने ओएफएसएस 11 वीं प्रवेश के लिए आवेदन किया है, वे आज पहली / अंतिम मेरिट सूची के माध्यम से आवंटित स्कूल या कॉलेज के नाम या नामांकन विवरण की जांच कर सकेंगे। OFSS बिहार पोर्टल के माध्यम से बड़ी संख्या में छात्रों ने कक्षा 11 में प्रवेश के लिए आवेदन किया है। अब, बिहार बोर्ड (BSEB) के अधिकारी www.ofssbihar.in के माध्यम से पहली प्रवेश सूची की घोषणा करेंगे। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड इंटरमीडिएट / 11 वीं कक्षा (कला, वाणिज्य और विज्ञान स्ट्रीम) में प्रवेश लेने के लिए जाने वाले छात्रों को www.ofssbihar.in मेरिट सूची 2021 नवीनतम अपडेट की जांच करनी चाहिए।

बिहार बोर्ड के छात्र जो इंटर / 11वीं कक्षा में प्रवेश लेना चाहते हैं, उन्हें ओएफएसएस पोर्टल के माध्यम से प्रवेश के लिए आवेदन करना होगा। सक्षम प्राधिकारी बीएसईबी मेरिट सूची जारी करेगा और काउंसलिंग प्रक्रिया तुरंत शुरू करेगा। जिन छात्रों ने एक ही स्कूल या किसी अन्य स्कूल से मैट्रिक/10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण की है, उनकी मेरिट सूची जल्द ही जारी की जाएगी। स्कूलों की उपलब्धता के अनुसार, छात्र स्कूल और कॉलेज आवंटन का विकल्प चुन सकते हैं। बिहार मेरिट लिस्ट 2021 को छात्र के अंकों के अनुसार ऑनलाइन घोषित किया जाएगा।

BSEB OFSS List of Document required

प्रवेश के दौरान आवश्यक दस्तावेज की बीएसईबी ओएफएसएस सूची
मूल मार्कशीट
मूल एसएलसी
मूल चरित्र प्रमाण पत्र
मूल औपचारिक प्रमाण पत्र

BSEB 11th Admission Cut off Marks 2021 1st, 2nd, 3rd Selection List

बीएसईबी 11वीं प्रवेश कट ऑफ मार्क्स 2021 पहली, दूसरी, तीसरी चयन सूची

11वीं कक्षा में बीएसईबी प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले छात्र नामांकन सूची का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आप आधिकारिक पोर्टल www.ofssbihar.in पर प्रवेश सूची पर नजर रख सकते हैं। प्राधिकरण अगस्त / सितंबर 2021 में जल्द से जल्द पहली, दूसरी, तीसरी सूची अपलोड करेगा। विज्ञान, वाणिज्य और कला प्रवेश की सूची अलग से घोषित की जाएगी। छात्रों को सलाह दी जाती है कि यदि वे पहली सूची में अपना नाम नहीं देखते हैं तो वे दूसरी और तीसरी सूची की प्रतीक्षा करें।

जिलेवार कट ऑफ अंक: अररिया, अरवल, औरंगाबाद, बांका, बेगूसराय, भोजपुर, भागलपुर, बक्सर, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, कैमूर, कटिहार, खगड़िया, किशनगंज, लखीसराय, मधेपुरा, मधुबनी, मुंगेर , मुजफ्फरपुर, नालंदा, नवादा, पटना, पूर्णिया, रोहतास, सहरसा, समस्तीपुर, सारण, शेखपुरा, शिवहर, सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, वैशाली, पश्चिम चंपारण, अन्य

इस साल होगी 3 चयन सूचियां:-

पहली इंटरमीडिएट 2021 कट-ऑफ सूची (पहला चयन / पहली सूची)
दूसरी इंटरमीडिएट 2021 कट-ऑफ सूची (दूसरा चयन / दूसरा चयन सूची)
तीसरी इंटरमीडिएट 2021 कट-ऑफ सूची (तीसरा चयन / चयन सूची सूची)

ओएफएसएस बिहार फर्स्ट मेरिट लिस्ट 2021 कैसे चेक करें?
बिहार बोर्ड ऑफ स्कूल एग्जामिनेशन OFSS की आधिकारिक वेबसाइट “www.ofssbihar.in” पर जाएं।
“मेरिट सूची / चयन सूची” की जाँच करें।
BSEB इंटरमीडिएट एडमिशन मेरिट लिस्ट 2021 लिंक डिस्ट्रिक्ट वाइज पर क्लिक करें।
सूची जिले का नाम, स्कूल / कॉलेज का नाम, स्कूल / कॉलेज कोड, उम्मीदवार की श्रेणी, आदि विवरण दिखाते हुए दिखाई देगी।
अपना चयन जानने के लिए अपना नाम और अन्य पहचान विवरण देखें।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts