नई दिल्ली: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) शनिवार (24 जुलाई, 2021) को ICSE (कक्षा 10वीं) और ISC (कक्षा 12वीं) के परिणाम घोषित करने जा रहा है। CISCE ने बताया कि बोर्ड परीक्षा 2021 के परिणाम दोपहर 3 बजे अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किए जाएंगे।

CISCE ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट – www.cisce.org या www.results.cisce.org पर ICSE और ISC बोर्ड परीक्षा परिणाम डाउनलोड करने के चरणों की भी घोषणा की।

अपना आईसीएसई और आईएससी बोर्ड परीक्षा परिणाम देखने के लिए इन चरणों का पालन करें:
ICSE and ISC Board exam results
1. एक बार परिणाम आने के बाद, आप सीआईएससीई की आधिकारिक वेबसाइट www.cisce.org या www.results.cisce.org पर जा सकते हैं।

2. परिषद की वेबसाइट के होम पेज पर ‘परिणाम 2021’ लिंक पर क्लिक करें।

3. ‘पाठ्यक्रम’ विकल्प से, जैसा लागू हो, आईसीएसई या आईएससी का चयन करें।

4. स्क्रीन पर दिखाए अनुसार अपना विशिष्ट आईडी, इंडेक्स नंबर और कैप्चा दर्ज करें।

5. परिणाम देखने या प्रिंट करने के निर्देश परिणाम वेब पेज पर उपलब्ध कराए जाएंगे। छात्र अपने आईसीएसई और आईएससी बोर्ड परीक्षा 2021 के परिणाम देखने के लिए इसका अनुसरण कर सकते हैं।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ICSE और ISC बोर्ड परीक्षा इस वर्ष COVID-19 महामारी के कारण रद्द कर दी गई थी। इसके बाद, CISCE ने मूल्यांकन मानदंड जारी किया था जिसमें कहा गया था कि ICSE के लिए, कक्षा 9 और 10 में छात्रों द्वारा प्राप्त विषयों के औसत अंकों को ध्यान में रखा जाएगा। जबकि, आईएससी के लिए, कक्षा 11 और 12 में विभिन्न परीक्षाओं में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त औसत अंकों को ध्यान में रखा जाएगा, जिसमें परियोजना कार्य और व्यावहारिक परीक्षा के अंक शामिल हैं।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts