CTET Result 2022: Waiting for CTET Result is over! How to see scorecard on ctet.nic.in

नई दिल्ली। CTET Result 2022, Sarkari Result 2022 Live Updates:  CTET  परीक्षा में बैठने वाले लाखों कैडिडेंट अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहें है। वही ऐसे में इन कैडिडेंट अपने रिजल्ट का इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) जल्द ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) दिसंबर 2021 का परिणाम घोषित करेगा। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार सीबीएसई सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।  ये भी पढ़ें- रेल यात्रियों की हो गई मौज! रेलवे के इस नई सर्विस से फटाफट होगी तत्काल टिकट की बुकिंग

CBSE) जल्द ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) दिसंबर 2021 के परिणाम घोषित कर सकता है। आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर उपलब्ध सीटीईटी दिसंबर 2021 अनुसूची के अनुसार CTET परिणाम 15 फरवरी को घोषित किए जाने थे। हालांकि, स्कोरकार्ड अभी तक वेबसाइट पर प्रकाशित नहीं किए गए हैं।

CTET परिणाम 2022 स्कोरकार्ड की जांच कैसे करें?

  • CTET दिसंबर 2021 के परिणाम घोषित होने के बाद कैडिडेंट को CTET की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाना होगा।
  • होमपेज पर कैडिडेंट को सीटीईटी दिसंबर 2021 परिणाम लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • कैडिडेंट को एक नए पेज पर भेज दिया जाएगा जहां उन्हें अपना रोल नंबर दर्ज करना होगा।
  • कैडिडेंटके सीटीईटी दिसंबर 2021 के परिणाम उनकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे।

CTET परीक्षा में जाएगी इतनी कटऑफ

CTET परीक्षा को पास करने के लिए सामान्य वर्ग के कैडिडेंट को 60 प्रतिशत अंक और SC, ST और OBC वर्ग के कैडिडेंट के लिए 55 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य है। वहीं जो भी उम्मीदवार CTET की परीक्षा को पास करेंगे। उनकी मार्कशीट और सर्टिफिकेट को डिजिलॉकर को अपलोड किया जाएगा। जहां से इसे डाउनलोड किया जा सकेगा।

कब हुई परीक्षा

CTET परीक्षा 16 दिसंबर, 2021 और 21 जनवरी, 2022 के बीच कंप्यूटर आधारित टेस्ट आयोजित किया गया था और भारत के विभिन्न शहरों में 20 भाषाओं में आयोजित किया गया था। एक बार रिजल्ट घोषित होने के बाद CTET December 2021 के उम्मीदवार अपने सीटीईटी परिणामों की जांच करने के लिए नीचे दिए गए चार चरणों का पालन कर सकते हैं। ये भी पढ़ें- PPF: अब नौकरी करने की नहीं पड़ेगी जरुरत! इस स्कीम में ब‍िना पैसा जमा करें बंपर कमाई

वही रिजल्ट में देरी से निराश और नाराज छात्रों ने अब ट्विटर पर अपना गुस्सा निकालना शुरू कर दिया है। छात्र, सीबीएसई और सीटीईटी और अन्य संबंधित निकायों को टैग करते हुए, परिणाम जारी करने के लिए आधिकारिक समय और तारीख की मांग कर रहे हैं।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts